Amaltas Builder News : अमलतास बिल्डर पर जमीन दबाने का आरोप

Share

Amaltas Builder News : विवाद में मुख्तार मलिक गिरोह के गुंडों ने किया हमला, डेढ़ दर्जन से अधिक गोलियां चलीं, पुलिस ने दर्ज किया काउंटर मुकदमा

In Bhopal, miscreants who came for hire of Amaltas builder attacked
कोहेफिजा थाना, जिला भोपाल—फाइल फोटो

भोपाल। मुख्यम़ंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों गुना में हुए शिकार हत्याकांड के बाद पुलिस विभाग की की समीक्षा की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि निडर अफसरों को तैनात किया जाए। उनके बातों को महकमा कितनी सख्ती से लेता है वह बुधवार शाम को उजागर हो गया। प्रदेश की राजधानी भोपाल (Amaltas Builder News) में एक—दो नहीं बल्कि डेढ़ दर्जन से अधिक गोलियां चल रही थी। जिन्हें चलाने के लिए बिल्डर ने भाड़े के बदमाशों को बुलाया था। मामला भोपाल सिटी के कोहेफिजा थाना क्षेत्र का है। यहां अमलतास बिल्डर के संचालक पर आरोप है कि उन्होंने जमीन दबा ली। इसी विवाद में जमकर बवाल हुआ। इसमें पुलिस अभी तक किसी भी आरोपी को पकड़ नहीं सकी है।

गिरफ्तारियों पर साधी पुलिस ने चुप्पी

कोहेफिजा पुलिस के अनुसार 19 मई की सुबह लगभग तीन बजे अलग—अलग दो मुकदमे 324—325/22 दर्ज किए गए हैं। दोनों मामलों में धारा 147/148/149/307( लाठी—डंडों, तलवार और धारदार हथियार से लैस होकर जानलेवा हमला करने का मामला) दर्ज किया गया है। घटना 18 मई की रात लगभग साढ़े नौ बजे अहमदाबाद पैलेस में स्थित फाल्कन स्कूल के नजदीक हुई थी। इसमें पहले पक्ष की तरफ से 39 वर्षीय चंद्रशेखर पांडे (Chanderashekhar Pandey) ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें आरोपी अब्दुल सोहेल, जहीर, मुख्तार मलिक और अन्य उसके साथ हैं। इसी तरह दूसरे पक्ष की तरफ से 35 वर्षीय शोयब उद्दीन खान (Shoyeb Uddin Khan) ने प्रकरण दर्ज कराया। जिसमें आरोपी सारिक उर्फ मछली, यासिन, चंद्रशेखर पांडे और अन्य हैं। दोनों पक्षों के बीच जब विवाद हुआ तब एक—एक करके कई गोलियां चली। मौके पर पुलिस को गोलियों की गूंज से जुड़े कई सबूत भी चली हुई गोली के खोखे के रुप में मिले हैं। इसके बावजूद पुलिस ने कोई गिरफ्तारियां अभी तक नहीं की है।

यह है विवाद की असली वजह

कोहेफिजा पुलिस के अनुसार अब्दुल्ला खान (Abdullah Khan) अमलतास बिल्डर नाम से अपनी फर्म चलाते हैं। वे कोहेफिजा इलाके में ही रहते हैं। वहीं दूसरा पक्ष आनंद नगर निवासी चंद्रशेखर पांडे है जो प्रापर्टी डीलर हैं। जांच में पता चला है कि अबदुल्ला खान ने अमदाबाद पैलेस में फाल्कन स्कूल के ठीक सामने एक एकड़ जमीन का सौदा किया। यह सौदा पिछले दिनों करीब बीस करोड़ रुपए में किया गया था। वहीं चंद्र शेखर का कहना है कि इसी जमीन में 1100 स्कॉयर फीट का एक प्लॉट उसका भी है। जिसको अबदुल्ला खान ने नपती में दबा लिया। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने—सामने हुए। अब्दुल्ला खान के गनमैन ने हवाई फायर किया था। जबकि वह मुख्तार मलिक उसके गुर्गे अब्दुल सोहेल, कांग्रेस नेता मोहम्मद जहीर व एक दर्जन अन्य लोगों को लेकर आया था। हमले में चंद्रशेखर के सिर में तलवार लगी है। जिससे उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि जवाबी हमले में चंद्रशेखर और शारिक व साथियों की ओर से भी फायरिंग की गई। उनके हमले में अब्दुल सोहेल, जहीर व एक अन्य को चोट आई है। बताया जा रहा है कि घटना के समय बिल्डर अब्दुल्ला मौके पर मौजूद था। हालांकि पुलिस ने उसे नामजद आरोपी नहीं बनाया।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: डायल—100 इंजीनियर के घर चोरों का धावा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Amaltas Builder News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!