MP PHQ News: पचमढ़ी में दस दिवसीय समर कैम्‍प का आयोजन

Share

MP PHQ News: पुलिस विभाग के कर्मचारियों के बच्चों को दिया जाएगा इस दौरान कई तरह का प्रशिक्षण

MP PHQ News
पचमढ़ी स्थित ट्रेनिग स्कूल में आयोजित समर कैंप में बच्चों के साथ प्रशिक्षण देने वाले अधिकारी— फोटो पुलिस मुख्यालय जनसंपर्क से जारी।

भोपाल। पुलिस प्रशिक्षण शाला पचमढ़ी में दस दिनों तक समर कैंप का आयोजन किया गया है। यह कैंप 16 मई से शुरु हुआ जो 26 मई तक चलेगा। कल्याणकारी गतिविधियों के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों के समय के सदुपयोग को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिसमें पीटीएस पचमढ़ी (MP PHQ News) में पदस्थ पुलिसकर्मियों के 05 से 15 वर्ष तक की आयु के बालक-बालिकाओं को शामिल किया गया है।

इन विधाओं की दी जा रही शिक्षा

पचमढ़ी के खुशनुमा मौसम में इस कैम्‍प में छोटे-छोटे बच्चे को डाँस, म्यूजिक, सिंगिंग, कविता, स्टोरी टेलिंग, ड्राइंग, पेंटिंग, ऑरिगेमी पेपर आर्ट, हैण्डआर्ट, कैलिग्रॉफी, सुलेख जैसी रोचक गतिविधियाँ हीना खरे (Heena Khare) और पीटीएस पचमढ़ी में कार्यरत चित्रकार रवि कुमार अहिरवार (Ravi Kumar Ahirwar) सिखा रहे हैं। जिसमें बच्चे बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। कैम्प में यातायात सुरक्षा, कम्प्यूटर का प्रारंभिक ज्ञान, गुड टच-बेड टच जैसे सामाजिक विषयों को भी शामिल किया गया है। शार्ट फिल्मों के जरिए बच्चों को शिक्षाप्रद जानकारी और दिन-प्रतिदिन की अच्छी आदतों से अवगत कराया जाना भी समर कैम्प का प्रमुख उद्देश्य है। खेलों की मदद से बच्चों में समूह भावना से काम करने की आदत विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है। समापन कार्यक्रम में सीखी गई गतिविधियों की बच्ची प्रस्तुत देंगे। इसके अलावा शामिल होने वाले सभी बच्चों को प्रमाण-पत्र दिए जाएंगे।

यह भी पढ़िए: दुनिया के ताकतवर बोलने वाले देश के राष्ट्राध्यक्ष यूक्रेनी महिलाओं के साथ हो रही इन घटनाओं पर चुप है, जबकि मानवीय सभ्यता के लिए यह खतरनाक संकेत हैं

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cop News: फिट है तो हम हिट हैं: कमिश्नर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP PHQ News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!