Bhopal News: किसानों के दो गुट आपस में भिड़े

Share

Bhopal News: हमले में डंडे की चोट से एक महिला गंभीर रुप से जख्मी, इसके बावजूद पुलिस ने दर्ज किया काउंटर प्रकरण

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। किसानों के दो गुट के बीच जमकर बवाल हो गया। इस घटना में कई लोग जख्मी है। जिसमें एक महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। यह वारदात भोपाल (Bhopal News) देहात क्षेत्र में स्थित परवलिया सड़क थाना क्षेत्र में हुई है। पुलिस ने इस मामले में काउंटर केस दर्ज किया है।

खेत में खुदाई कर रहा था

पुलिस के अनुसार यह बवाल 24 अप्रैल की सुबह साढ़े नौ बजे हुआ था। हमले की सूचना पुलिस को कोहेफिजा स्थित रॉयल मार्केट के नजदीक मल्टीकेयर अस्पताल (Multicare Hospital) से मिली थी। हमले की वारदात परवलिया सड़क (Parwaliya Sadak) स्थित ग्राम बगोनिया में हुई। डंडे की चोट से शशिकला मीणा (Shashikala Meena) गंभीर रुप से जख्मी हुई है। वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। इस कारण उसके बेटे राजकुमार मीणा (Rajkumar Meena)  पिता राधेश्याम मीणा उम्र 24 साल की शिकायत पर प्रकरण 78/24 दर्ज किया गया। हमला करने वाले आरोपी सुरेश कुशवाह, गंगाराम कुशवाह और संतोष कुशवाह है। तीनों आरोपी तारा सेवनिया में रहते हैं। पुलिस को राजकुमार मीणा ने बताया कि ग्राम जोगी बडली में आरोपी सुरेश कुशवाह (Suresh Kushwah) के खेत से उनका खेत सटा हुआ है। यहां बने मेढ़ से खेत का सीमांकन होता है। वह मां के साथ ट्रैक्टर (Tractor) लेकर खेत में खुदाई कर रहा था। आरोपी का कहना था कि उन्होंने मेढ़ तोड़ दी है। इस बात को लेकर तीनों आरोपी गाली—गलौज कर रहे हैं। मां शशिकला मीणा ने विरेध किया तो सुरेश कुशवाहा ने डंडा उठाकर डंडा सिर पर मार दिया। संतोष कुशवाहा (Santosh Kushwah) भी डंडे से पीटने लगा। मां अचेत होकर गिर गई जिसे बचाने के लिए वह वहां पहुंचा तो आरोपी धमकाते हुए भाग गए।

धारा बढ़ाने की तैयारी

पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 294/323/325/506/34 (गाली—गलौज, मारपीट, मारपीट में फ्रैक्चर होना, धमकाना और एक से अधिक आरोपी का मुकदमा) दर्ज किया है। मामले की जांच एएसआई मनीराम रघुवंशी (ASI Maniram Raghuvanshi)  कर रहे हैं। उन्होंने ही अस्पताल में पहुंचकर यह बयान दर्ज किए थे। इधर, दूसरा मुकदमा 77/24 पुलिस ने सुरेश कुशवाहा पिता वीर सिंह उम्र 40 साल की शिकायत पर दर्ज किया। वह उसके भाई गंगाराम कुशवाह (Gangaram Kushwah) के साथ थाने पहुंचा था। उसने बताया कि मेढ़ तोड़ने पर आपत्ति उठाई तो राजू मीणा, उसके पिता राधेश्याम मीणा और मां शशिकला मीणा ने उसके साथ मारपीट की है। हालांकि हमले में शशिकला मीणा की हालत नाजुक है। वह आईसीयू में भर्ती कराई गई है। पुलिस का कहना है कि चिकित्सकों की रिपोर्ट के बाद धारा बढ़ाई जा सकती है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Job Fraud: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का फर्जी नियुक्ति पत्र थमाया
Don`t copy text!