Bhopal Lock Down : सड़कों पर फिर पसरा सन्नाटा

Share

Bhopal Lock Down : नया भोपाल शांत तो पुराने शहर में लोगों को खदेड़ती रही पुलिस

Bhopal Lock Down
सुभाष नगर स्थित उद्धवदास मेहता मार्केट के सामने स्थित दुकानें जो बंद रही

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP Lock Down News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Lock Down) में कोरोना का बम बरकरार है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan News) से पहले एक निजी अस्पताल के संचालक के चार सदस्य पॉजिटिव पाए गए। इधर, राजधानी भोपाल में लॉक डाउन (Bhopal Lock Down News) का मिलाजुला असर देखने को मिला। नए शहर में पूरी तरह से सन्नाटा था तो पुराने शहर में लोगों को खदेड़ा गया। इस दौरान कई लोगों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया। पुराने शहर के कई तंग इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई।

यह थे शहर के हालात

नए शहर के अधिकांश इलाकों में सन्नाटा पसरा रहा। मतलब साफ था कि लॉक डाउन के फैसले का समर्थन लोगों ने किया। हालांकि इस लॉक डाउन को लेकर भोपाल में सियासत (Bhopal Lock Down Politics) हो रही है। पुराने शहर से भेल को जोड़ने वाली सड़क को बंद कर दिया गया था। यहां से आने—जाने वाले लोगों को आईएसबीटी से जाना पड़ रहा था। इधर, अशोका गार्डन, ऐशबाग में कई लोगों को पुलिस ने पकड़—पकड़कर वापस उनको घर पहुंचाया।

यह भी पढ़ें : शहर का यह इनकाउंटर जिसको लेकर सवाल खड़े हुए तो दूसरे दिन सबकुछ ऐसा ठंडा हुआ जैसे कोई बड़ी बात नहीं थी

दर्जियों ने बंद नहीं किया काम

Bhopal Lock Down
पुराने शहर और भेल को जोड़ने वाली एक सड़क जिसको पुलिस ने इस तरह से बैरीकेडिंग करके रास्ते बंद कर दिए थे

लॉक डाउन का सर्वाधिक असर दर्जियों पर पड़ा है। दरअसल, रेडीमेड कपड़ों की डिमांड मार्केट में नहीं होने से उत्पादन पर असर है। इसलिए लोग कपड़े खरीदकर ईद और राखी के लिए सिला रहे है। कपड़ों को सीने का काम दर्जियों ने ले लिया है। लेकिन, सरकार के लॉक डाउन के फैसले के कारण दर्जी शटर बंद करके अपना काम कई इलाकों में दिनभर करते रहे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Road Mishap: बच्चों से भरी मैजिक को बस ने टक्कर मारी

आधी रात लॉक डाउन का हाल जानने निकले

भोपाल में शुक्रवार रात 8 बजे से लॉक डाउन शुरु हो गया था। इसके बाद शहर के 170 जगहों पर बैरीकेडिंग की गई थी। शहर में बिना मास्क और बिना कारण घुमने वाले 75 प्रकरण दर्ज किए गए। इस दौरान दो पहिया और चार पहिया वाहनों को रोका गया था। ऐसे करीब 79 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई शनिवार सुबह 6 बजे तक की गई। 22 मार्च से शुरु हुए लॉक डाउन उल्लंघन के पुलिस ने 19 जुलाई तक 6575 प्रकरण (Bhopal Lock Down Police Case) दर्ज किए है। इन मामलों में 7120 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!