MP By Election : सुबह 8 बजे शुरु होगी मतगणना, दोपहर तक तस्वीर हो जाएगी साफ

Share

किसका होगा ‘मंगल’

Counting
सांकेतिक चित्र

भोपाल। 10 नवंबर दिन मंगलवार को मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव (MP By Election) का परिणाम आ जाएगा। कल सुबह 8 बजे से मतगणना (Counting) शुरु होगी। देर शाम तक पूरे परिणाम सामने आने की उम्मीद है। हालांकि दोपहर 2 बजे तक तय हो जाएगा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Govt) की सरकार बनी रहेगी या कमलनाथ सरकार (Kamalnath Govt) लौटेगी। फिलहाल दोनों ही दलों के नेता आत्मविश्वास से लवरेज है। सभी सीटें जीतने का दावा कर रहे है। कोरोना की गाइडलाइन के चलते काउंटिंग में टाइम लगेगा। लिहाजा केवल 28 सीटों की गिनती पूरी करने में शाम हो सकती है। चुनाव आयोग ने एक हॉल में सिर्फ 7 टेबल लगाने को कहा है।

जिला मुख्यालयों पर होगी काउंटिंग

प्रदेश के 19 जिलों की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए है। लिहाजा जिला मुख्यालयों पर मतगणना होगी। धार, देवास, आगर, ब्यावरा, मंदसौर, गुना, बुरहानपुर, इंदौर, खंडवा, दतिया, रायसेन, छतरपुर, अनूपपुर, सागर जिले में दोपहर तक मतगणना पूरी हो सकती है। 14 सीटों पर जल्द ही रिजल्ट आ जाएगा। क्यों कि इन जिलों में महज एक ही सीट पर चुनाव हुए है।

इन जिलों में होगी देरी

अशोकनगर में दो सीट, शिवपुरी में दो सीट, ग्वालियर में तीन सीट, भिंड में दो सीट और मुरैना जिला मुख्यालय में चार सीटों पर मतगणना होनी है। लिहाजा यहां से परिणाम आने में देरी हो सकती है।

डाक मतपत्र की होगी गिनती

सुबह 8 बजे शुरु होने वाली काउंटिंग में सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी। ग्वालियर-चंबल के 10 से 12 हजार वोटर सेना में है। लिहाजा सबसे ज्यादा डाक मतपत्र यहीं गिने जाने है। एक मतगणना स्थल पर तीन हॉल में गिनती होगी। हर हॉल में 7 टेबल लगाए जाएंगे। दो हॉल में ईवीएम तो एक हॉल में मतपत्र गिने जाएंगे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: साध्वी ने शरीर में घी लगाकर पेपर लपेटकर लगा ली आग

यह भी पढ़ेंः उपचुनाव- दावों से मेल नहीं खाती ये कसरत

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!