Bhopal Crime: सरकारी लोगो निजी वेबसाइट पर लगाया, जालसाजी का मुकदमा दर्ज

Share

केंद्र सरकार के अधिकारियों ने पुलिस से किया था पत्राचार

Bhopal Crime
इस तरह किया गया लोगो का गलत इस्तेमाल— सांकेतिक चित्र

भोपाल। प्रधानमंत्री जन औषधि (Pradhan Mantri Jan Aushadhi Yojana) वितरण केंद्र के लोगो का गलत इस्तेमाल करने का एक मामला प्रकाश में आया हैं। घटना मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh Crime) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime) के बागसेवनिया इलाके की है। इस मामले में शिकायत केंद्र के अधिकारियों ने भोपाल पुलिस से की थी। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने जालसाजी और लोगो के गलत इस्तेमाल का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि प्रधानमंत्री जन औषधि स्कीम के तहत अशासकीय क्षेत्र में काम करने वाली संस्थाओं को काम दिया जाता है। यह काम भोपाल में एक अशासकीय संस्था कर रही थी। जिसका दफ्तर बागसेवनिया स्थित विद्या नगर में था। यहां मकान रेखा श्रीवास्तव का किराया में लिया गया था। इस संस्था की वेबसाइट पर सरकारी लोगो का इस्तेमाल किया गया जा रहा था। जिसकी शिकायत संबंधित विभाग से की गई थी। विभाग ने पत्राचार करके संबंधित केन्द्र के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे। पुलिस ने कहा कि अभी एनजीओ मालिक का पता नहीं चला है। जांच के बाद इस मामले में गिरफ्तारी की जाएगी। इधर, खबर है कि पुलिस को इस मामले में ज्यादा समझ नहीं आया। इसलिए वह लोक अभियोजन से इस प्रकरण में राय ले रही है। दरअसल, पुलिस ने जालसाजी के अलावा लोगो के गलत इस्तेमाल का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस को अभी एनजीओ संचालक का पता लगाया जाना है।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Molestation Case: युवती को सरेराह छेड़ा
Don`t copy text!