Bhopal Court News: नाबालिग बच्ची से दरिंदगी मामले में दोषी करार

Share

Bhopal Court News: अदालत ने सुनाई दोहरी सजा, दो साल पहले हुई थी घटना

Bhopal Court News
जिला एवं सत्र न्यायालय, भोपाल — फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज जिला अदालत (Bhopal Court News) से मिल रही है। यहां पॉक्सो एक्ट की विशेष अदालत ने बलात्कार के मामले में फैसला सुनाया है। अदालत ने बलात्कार के मामले में आजीवन कारावास और 20 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। इसके अलावा झांसा देकर ले जाने की अलग—अलक धारा में पांच और 7 साल की सजा सुनाई है। वहीं एक—एक हजार रुपए जुर्माना अदा करने का आदेश दिया है।

नाना कहकर पुकारती थी

अदालत ने मारपीट और धमकाने की धारा में छह—छह माह कारावास और एक हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। अदालत में दलीलें सरकार की तरफ से सीमा अहिरवार (Seema Ahirwar) ने पेश की थी। मामला स्टेशन बजरिया थाना क्षेत्र का था। जिसमें पीड़िता 10 साल की बच्ची थी। दोषी करार दिए गए बिरजू प्रजापति ने गंदा काम किया था। वह नाबालिग को होशंगाबाद (Hoshangabad) में नर्मदा स्नान कराने का झांसा देकर अपने साथ ले गया था। दोषी बिरजू प्रजापति (Birju Prajapati) पीड़िता का रिश्ते में मामा भी लगता था। वह उसको नाना कहकर पुकारती थी। घटना के वक्त नाबालिग के पिता उसकी मां को बनारस में छोड़ने गए हुए थे। वहां से लौटने पर यह राज उजागर हुआ था।

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Court News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: आईडी हैक की, विरोध करने पर धमकाया
Don`t copy text!