Bhopal Cyber Crime: Lookchup App के नाम पर 15 लाख की धोखाधड़ी

Share

इंदौर में ले जाकर दिखाए थे बेरोजगार युवक को जालसाज ने सपने, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Bhopal Cyber Crime
गिरफ्तार आरोपी मुकेश कुमार सरदार

भोपाल। भोपाल सायबर क्राइम (Bhopal Cyber Crime) ने एक जालसाज को दबोचा (Cheater Arrest) है। वह एक फर्जी कंपनी में निवेश (Fake Investment) कराने के नाम पर लोगों को धोखा देता था। आरोपी डिजीटल मार्केटिंग में लुकचुप एप (Lookchup Application) जो डाउनलोड और शेयर करने पर रकम दोगुनी करने का झांसा देता था। ऐसा करके उसने भोपाल के एक बेरोजगार से 15 लाख रुपए ऐंठ लिए थे। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके उसके पुराने रिकॉर्ड को खंगालने का काम शुरू कर दिया है। पुलिस उसके मोबाइल कॉल डिटेल को भी खंगाल रही है।

भोपाल पुलिस के मुताबिक इस मामले की शिकायत इंजीनियर रत्नेश कुमार मिश्रा (Ratnesh Kumar Mishra) पिता रमेश कुमार मिश्रा ने की थी। वह भोपाल के अवधपुरी थाना क्षेत्र में रहता है। वह स्मार्ट वैल्यू (Smart Value) नामक (MLM) कंपनी में भोपाल में कार्य करता है। उसने पुलिस को बताया था कि आरोपी मुकेश सरदार पिता मणिपद सरदार है। मुकेश ने इन्दौर की एमएमटीसीएस (MMTCS) नामक कंपनी के तैयार लुकचुप एप्लीकेशन (Lookchup Application) में पैसा निवेश करने का झांसा दिया था। उसका कहना था कि यह एप्प डाउनलोड कर उसमें दी गई लिंक को लाइक एण्ड शेयर करने पर 4 लाख रूपये प्रतिमाह मिलेगा। यह रकम उसे 24 महीने तक मिलती रहेगी। इसके लिए बकायदा फर्जी अनुबंध पत्र भी बनाया गया था। एक महीने बाद मुकेश से जब 4 लाख रूपये मांगे तो वह टालता रहा। कुछ समय बाद फरियादी से बात करना बंद कर दिया। भोपाल सायबर क्राइम ने इस मामले में जालसाजी का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की।
आरोपी मुकेश कुमार सरदार को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से प्रकरण में मोबाईल, सिम को पुलिस ने जप्त किया है। आरोपी इन्दौर ले जाकर वहां लोगो को मिलवाता था कि यह सभी लोग करोड़ों रुपए कमा रहे है। इस प्रकार लोगो को कंपनी में पैसा इंवेस्ट करने के नाम पर स्वयं के खातो में पैसा जमा करवा लेता था।मुकेश फिलहाल भोपाल के अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में स्थित पजाबी बाग में रहता है। वह प्रायवेट नौकरी भी करता है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal crime : डीजीपी के आदेश राजधानी में हो रहे हवा

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!