Bhopal News: विधायक को गर्म नहीं मिला पानी तो थाने भागे अफसर

Share

Bhopal News: ढ़ाई दशक पुरानी दस किलो वजनी इस कीमती संपत्ति की दर्ज कराई रिपोर्ट

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) विधायक विश्राम गृह की है। यहां पूरे प्रदेश के कई विधायकों के लिए सरकारी आवास आवंटित होते हैं। ताकि सत्र के दौरान माननीयों को किसी तरह की बाधा न आए। यहां बिजली से लेकर ठंडे—गर्म पानी के भी इंतजाम किए जाते हैं। ऐसे ही एक विधायक को गर्म पानी नहीं मिला तो अफसर को अरेरा हिल्स थाने जाकर मुकदमा दर्ज कराना पड़ा।

इसलिए आदेश मिला था सरकारी

अरेरा हिल्स थाना पुलिस के अनुसार शिकायत नरेंद्र नीलकंठ पिता मायाराम नीलकंठ उम्र 45 साल ने दर्ज कराई है। वे हबीबगंज स्थित 1100 क्वार्टर के एक सरकारी आवास में रहते हैं। नरेंद्र नीलकंठ (Narendra Neelkanth) विधानसभा में तैनात भी है। उन्हें 9 सितंबर को विधानसभा सचिवालय से पत्र मिला था। जिसको लेकर वे अरेरा हिल्स थाने पहुंचे थे। इससे पहले एक लंबी—चौड़ी जांच हुई थी। उस रिपोर्ट के आधार पर पत्र जारी किया गया था। यह रिपोर्ट तब बनाई गई जब खंड क्रमांक दो के कमरा नंबर 13 में गर्म पानी न आने की शिकायत मिली। इसी शिकायत की पड़ताल में विधायक विश्राम गृह के सौलर पैनलों की जांच की गई। यह जांच कई छतों पर जाकर की गई। हर जगह एक ही कमी पाई गई। सभी जगहों से सौलर पैनल में लगे एब्जारबर फिन यानि कॉपर पत्ती को निकाला गया था।

64 हजार रुपए का माल चोरी

Bhopal News
अरेरा हिल्स थाना भोपाल-फाइल फोटो

पुलिस के अनुसार इसी पत्ती की बदौलत पानी गर्म होता है। इसको कांच तोड़कर कई जगहों से निकाला गया। यह बात नवीन विधायक विश्राम गृह में भी पाई गई। रिपोर्ट में बताया गया है कि करीब 11 संयंत्रों में ऐसा किया गया। जिसमें से करीब 10 किलो वजनी कॉपर पत्ती निकाली गई। यह सामान करीब 25 साल पुराना था। हालांकि नुकसान की रिपोर्ट अभी सामने नहीं आई है। पुलिस ने इस मामले में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इधर, खजूरी सड़क थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया। घटना वृंदावन कॉलोनी की है। यहां एक गोदाम है जिसमें इंडस्ट्रीयल ऑयल स्टोर था। शिकायत कंपनी के मैनेजर अरुण नागर (Arun Nagar) ने दर्ज कराई। गोदाम में सेंध लगाकर 900 लीटर ऑयल कीमती 64 हजार रुपए चोरी किया है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: जानवर को दूर भगाने लगाई थी करंट की फेंसिंग

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!