Bhopal News: मानव अधिकार आयोग ने डीजीपी को थमाया नोटिस

Share

Bhopal News: पुलिस कस्टडी में मौत और महिला से बर्बरता के मामले में लिया संज्ञान

Bhopal News
विवेक जौहरी, डीजीपी, मध्यप्रदेश

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) मानवाधिकार आयोग से मिल रही है। आयोग के अध्यक्ष जस्टिस नरेन्द्र कुमार जैन (Justice Narendra Kumar Jain) ने डीजीपी विवेक जौहरी को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत और महिला से बर्बरता के मामले की घटना से जुड़ा है। इधर, खंडवा में हुई मौत के मामले में टीआई समेत चार पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

डीजीपी और आईजी को भेजा नोटिस

जानकारी के अनुसार मानवाधिकार आयोग ने खण्डवा (Khandwa) जिले में वाहन चोरी के आरोप में हिरासत में लिये गये युवक संदिग्ध मौत के मामले में संज्ञान लिया है। पुलिस मौत का कारण सांस लेने में तकलीफ बता रही है। जबकि पोस्टमार्टम टीम ने गला घोंटकर मारने की आशंका जताई है। इस मामले में किशन निवासी ग्राम डाल्याखेड़ी भोगांवा निपानी के परिजनों ने पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। घटना के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narrottam Mishra) ने मांधाता थाने के टीआई, दो आरक्षकों एवं एक अन्य को निलंबित कर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिये हैं।

यह है दूसरा मामला

आयोग ने पुलिस महानिदेशक और पुलिस अधीक्षक, खण्डवा से तीन सप्ताह में जवाब देने के आदेश दिए हैं। इधर, ग्वालियर (Gwalior) जिले में एक महिला के साथ अमानवीय व्यवहार किये जाने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने महिला को पेड़ से बांधा और उसकी बुरी तरह पिटाई की। आरोपियों ने खुद को मंत्री का आदमी बताते हुए महिला को जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने इसका वीडियो भी बनाया, फिर सोशल मीडिया में अपलोड किया। इस मामले में भी संज्ञान लेकर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने पुलिस महानिरीक्षक, ग्वालियर से तीन सप्ताह में जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: कैब ड्रायवर को दो सवारियों ने मिलकर पीटा

यह भी पढ़िए: भोपाल के ‘विजय माल्या’ की कहानी, सिस्टम और सरकार उसके आगे नतमस्तक हैं, नहीं तो इतना सबकुछ होने पर भी वह नहीं बचता

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!