Bhopal News: लूट का मामला चोरी में दर्ज 

Share

Bhopal News: आठ महीने पहले थाने से भगा दिया था, जिसके बाद पीड़ित टीचर ने ऑन लाइन दर्ज कराई थी शिकायत, सिर्फ दो लाइन की एफआईआर

Bhopal News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। राजधानी जहां से पूरे प्रदेश को चलाने की नीतियां बनती है। वहां की पुलिस को प्रदेश स्तर पर रोल मॉडल बनना चाहिए। लेकिन, मैदानी हकीकत ग्रामीण अंचलों से बदतर चल रही है। ताजा घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के मंगलवारा थाना क्षेत्र की है। यहां दर्ज एफआईआर को यदि आप देख लेंगे तो वह सहेजकर लोगों को बताने योग्य है। प्रकरण सिर्फ दो लाइनों में दर्ज किया गया है। जिसमें पुलिस ने चोरी की धारा लगाई है। पुलिस को यह दो लाइन लिखने में भी आठ महीने लग गए। हालांकि पुलिस जैसा बता रही है वैसा कुछ नहीं है। मामला बेहद संवेदनशील था जिसके पीड़ित को उसे बताने पर थाने से भगा दिया गया था।

आठ महीने पहले थाने में कुछ ऐसा हुआ था

शिकायत मूलत: बुरहानपुर (Burhanpur) निवासी सुमित कुशवाहा (Sumit Kushwah ) पिता कोमल चंद्र कुशवाहा उम्र 26 साल ने दर्ज कराई है। वे नेपा नगर में सरकारी स्कूल टीचर है। सुमित कुशवाहा के साथ दिसंबर, 2022 में लूट की वारदात हुई थी। वे खंडवा से चाचा गजानंद कुशवाहा (Gajanand Kushwah) के साथ भोपाल में रहने वाले अपने भाई भीमा शंकर कुशवाहा (Shankar Kushwah) के पास जा रहे थे। भाई यहां सीमेंट बनाने वाली अल्ट्रा टेक कंपनी में इंजीनियर है। चाचा—भतीजे बीयू के पास रहने वाले भीमा शंकर कुशवाहा के पास जाने के लिए अल्पना तिराहे से लो फ्लोर बस (Low Floor Bus) में सवार हुए थे। उसी बस की गेट में एक व्यक्ति पहले से खड़ा था। उसने सुमित कुशवाहा की जिंस की अगली जेब में रखा मोबाइल निकाला और भाग गया। लुटेरा जमजम होटल (Zam Zam Hotel) के पास गलियों के रास्ते भागा था। सुमित कुशवाहा ने शोर मचाकर बस रूकवाई और कुछ दूर लुटेरे का पीछा भी किया था। इसके बाद वह दोनों मंगलवारा (Mangalwara) थाने पहुंचे थे। लेकिन, पुलिस ने मोबाइल गुम होने का आवेदन लेकर भगा दिया। लेकिन, पीड़ित ने अपना मोबाइल ट्रैक कराने के लिए एक एप्लीकेशन की मदद मांगी। जिसके लिए एफआईआर जरूरी होती है। वह पाने के लिए पीड़ित ने ऑन लाइन पुलिस से शिकायत की थी। जिस पर अब मंगलवारा थाना पुलिस ने 169/23 धारा 379 (खुले स्थान से मोबाइल चोरी करने का प्रकरण) दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Jabalpur Kidnapping Case : बच्चे के पिता और अपहरणकर्ता की बातचीत का ऑडियो वायरल
Don`t copy text!