Bhopal Job Fraud: जॉब दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा

Share

Bhopal Job Fraud: बेटियों को विदेशों में नौकरी करा रही महिला ने मध्यस्थता निभाकर आफत मोल ली

Bhopal Job Fraud
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। एक पुरानी कहावत है हवन कर हाथ जला। यह एक वृद्धा पर सटीक बैठ रही है। वृद्धा की चार बेटियां जो अच्छी—अच्छी जगह पर जॉब कर रही है। यह देखकर उसको दूसरी महिलाएं कामयाब श्रेणी का दर्जा देकर सम्मान करती थी। उन्होंने अपने रिश्तेदार के अलावा दूसरे परिचितों को जॉब दिलाने का बीड़ा उठाया। हालांकि ऐसा करके उन्होंने आफत मोल ले ली। यह घटना भोपाल सिटी (Bhopal Job Fraud) के कमला नगर थाना क्षेत्र की है। जिसमें पड़ताल के बाद जालसाजी (Bhopal Fraud Case) का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

महिला का परिचित भी बनेगा आरोपी

कमला नगर थाना पुलिस के अनुसार 04 फरवरी की रात साढ़े नौ बजे 107/22 धारा 420 (जालसाजी) का प्रकरण दर्ज किया है। इस मामले में आरोपी कुसुम विश्वकर्मा है। शिकायत 60 वर्षीय लक्ष्मी बरने ने दर्ज कराई है। वह राजदीप उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपी ने साढ़े दस लाख रुपए नौकरी लगाने के नाम पर लिए थे। लक्ष्मी बरने की चार बेटियां हैं जो विदेशों में जॉब करती है। उसकी बहन की बेटी समेत अन्य रिश्तेदारों को नौकरी लगाने के नाम पर पैसा कुसुम विश्वकर्मा (Kusum Vishwkarma) को दिए थे। यह रकम आरोपी ने रमेश कुशवाहा (Ramesh Kushwaha) को दिए थे। आरोपी यह रकम लेकर चंपत हो गया। जांच के बाद उसके भी आरोपी बनने की संभावना जताई है। मामले की शुरुआती जांच एसआई आरके शुक्ला (SI RK Shukla) ने की थी। पुलिस आरोपी महिला के संबंध में जानकारी जुटा रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: कर्जदारों के तकाजे से परिवार भी था परेशान

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!