Bhopal Theft: इंटीरियर कारोबारी के मकान का ताला तोड़ा, एक्शन की बजाय पुलिस की समझाईश

Share

राजधानी भोपाल में चार सूने स्थानों के ताले टूटे, सोने—चांदी जेवरात नगदी समेत लाखों रूपयों का माल चोरी

Bhopal Theft
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) इंटीरियर कारोबारी के सूने मकान पर चोरों ने धावा बोल दिया। घटना पता चलने पर पुलिस एक्शन की बजाय समझाईश देती नजर आई। मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पिपलानी (Madhya Pradesh Theft Case) थाना क्षेत्र का हैं। इधर, कोलार, अयोध्या नगर, मिसरोद के अलावा छोला मंदिर थाना क्षेत्र में भी चोरी (Bhopal Chouri Case) की वारदातें हुई हैं। सभी मामलों में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

यह भी पढ़ें: राजधानी की सबसे असुरक्षित कॉलोनी गिरनार हिल्स

पिपलानी पुलिस ने www.thecrimeinfo.com (द क्राईम इंफो डॉट कॉम) को बताया कि शादाब अनवर मंसूरी (Shadab Anwar Mansuri) के मकान में चोरी की वारदात हुई हैं। उसने बताया कि वह रजत नगर पिपलानी इलाके में रहता है। उसका गोविंदपुरा में इंटीरियर फर्नीचर डेकोरेशन का बिज़नेस हैं। पिछले शनिवार वह परिवार के साथ जयपुर घूमने गए थे। वहां से शुक्रवार को लौटने पर देखा तो दरवाजे में लगी कुंदी टूटी हुई थी। अंदर जाकर देखा तो कमरों में रखा सामान बिखरा पड़ा था। शादाब ने बताया कि चोर सोने—चांदी के जेवरात करीब 90 हजार और साथ में नकदी डेढ़ लाख रुपए ले गए हैं। उन्होंने पिपलानी थाने में जाकर रिपोेर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने घटना स्थाल पर आकर उसका मुआयना कर लिया है। पुलिस ने कहा वह पहले अपनी तरफ से प्रयास कर ले। बाकी वह बाद में देख लेगी। शादाब का कहना है कि उसका मकान जहां है वह चलती हुई रोड़ पर है। उन्होंने बताया कि आस—पास घरों में कैमरे लगे है। जिसको निकालने का प्रयास वे ही कर रहे हैं। पुलिस की तरफ से कोई सहयोग नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें:   बच्चों के विवाद में बड़ों में चले चाकू

यह भी पढ़ें: लोको पायलट के घर का ताला चोरों ने तोड़ा

इधर, कोलार पुलिस ने बताया कि वंदना लामा पति तरूण लामा उम्र 38 साल के मकान में चोरी हुई है। वंदना ने बताया कि वह लक्ष्मी परिसर प्रियंका नगर में रहती हैं। बुधवार दिन में करीब 2 बजे वह ताला बंद करके उसके मायके छोला इलाके में चली गई थी। शुक्रवार को उसके देवर अमित लामा ने चोरी की खबर दी थी। उन्होंने अंदर जाकर देखा तो सारा सामान बिखरा था। चैक करने पर पता चला कि सोने—चांदी के जेवर समेत करीब 90 हजार रूपए का माल चोरी चला गया है। कोलार पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। उधर, अयोध्या नगर पुलिस ने बताया कि रोहित सिंह के मकान में चोरी की वारदात हुई है।


यह भी पढ़ें: तीस सीसीटीवी तब भी कवर्ड कैंपस में चोरी की वारदात

रोहित ने बताया कि वह बैतूल के रहने वाले हैं। उसका भोपाल में कांता श्रवण ज्योति कॉलोनी में मकान है। वह इटारसी में आरपीएच में नौकरी करते हैं। घटना से पहले वह मंगलवार को परिवार के साथ बैतूल गए थे। वहां से आने के बाद देखा को दरवाजा खुला था। उसमें लगी कुंदी टूटी हुई थी। घर में रखा सभी कमरों का सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी चैक करने पर पता चला की उसमें रखी तीन जोड़ी चांदी की पायल, बिछिया नगदी चोरी हुआ हैं। वहीं मिसरोद पुलिस ने बताया कि चंद्रशेखर के मकान में चोरी हुई है। वह दानिश नगर में रहते हैं और घटना के वक्त टीकमगढ़ गया हुआ था। चंद्रशेखर सड़कों की डीपीआर बनाने का काम करते हैं। चोर घर के चप्पे—चप्पे की तलाशी लेने के बाद अलमारी में रखा सोने चांदी के सामान नकदी समेत हजारों रुपए का माल ले गए।

यह भी पढ़ें:   Vyapam Scam: एसटीएफ की पहली एफआईआर के 31 आरोपी दोषी करार

इधर, छोला मंदिर थाना पुलिस ने बताया कि रोहित विशवकर्मा के शिव शक्ति नगर में रहते है। उसके सूने मकान से सोने—चांदी के सामान के अलावा करीब 20 हजार रूपए नगदी चोरी गई हैं। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!