Bhopal Loot News: लूट की रकम ने भोपाल पुलिस की नींद उड़ा दी

Share

Bhopal Loot News: गणतंत्र दिवस की तैयारियों से पहले सनसनीखेज लूट की वारदात की गुत्थी सुलझा रही पुलिस को कहानी में सामने आने लगे हैं कई पेंच, घटना रिक्रिएशन से लेकर दर्जनों सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने खंगाल डाले, लूटी हुई एक्टिवा पुलिस को देखकर लावारिस छोड़कर भागे संदेही

Bhopal Loot News
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार को 74वां गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य आयोजन होना है। इसके लिए दो दिनों से शहर में चप्पे—चप्पे पर पुलिस तैनात करके निगरानी की जा रही है। इसके बावजूद भोपाल (Bhopal Loot News) शहर के बैरागढ़ इलाके में हुई लूट की एक वारदात ने पुलिस की नींद उड़ा दी। लुटेरों की संख्या तीन बताई जा रही है। यह बदमाश बाइक पर सवार होकर आए थे। जिन्होंने डंडा मारकर कलेक्शन कर घर लौट रहे एक व्यक्ति से एक्टिवा छीन ली। उसी एक्टिवा की डिग्गी में लाखों रूपए की रकम थी। पुलिस को अब तक की जांच में कई जगह पेंच नजर आ रहा है। जिसके समाधान के लिए क्राइम ब्रांच से लेकर जोन—4 डीसीपी ने कई टीम बनाकर खुलासा करने के लिए लगा दिया है।

जिनसे कलेक्शन किया उनकी सूची पुलिस ने मांगी

बैरागढ़ थाना पुलिस के अनुसार पीड़ित ने लूट की वारदात 24 जनवरी रात को लगभग सवा नौ बजे होने की जानकारी दी है। इस मामले की शिकायत 34/24 धारा 394 जख्मी करके लूटपाट का मामला दर्ज किया गया है। जख्मी दौलत परवानी पिता रेनुअल परवानी उम्र 53 साल है। वे सिद्ध भाउजी की टंकी के पास बैरागढ़ मेंं ही रहते हैं। दौलत परवानी (Daulat Parwani) ने पुलिस को बताया है कि उनकी अयोध्‍या बायपास में दुकान है। इसके जरिए वे ई—पे भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराते हैं। यह तकनीक फोनपे, पेटीएम जैसी ही होती है। दुकान बंद करने के बाद वे पैसों का कलेक्‍शन करते हुए घर जा रहे थे। वह जब होटल गोल्‍डन विलेज (Hotel Golden Village) के सामने पहुंचे, तभी तीन बदमाशों ने पीछे से डंडा मारकर रोक दिया। इसके बाद एक्टिवा लेकर भाग गए।  एक्टिवा में उनके कलेक्‍शन के पैसे रखे थे। उन्होंने सूची बाद में बनाकर देने की जानकारी दी।

इस कारण सामने आने लगा कहानी में पेंच

Bhopal Loot News
बैरागढ़ थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

लूटपाट में जख्मी दौलत परवानी ने एक्टिवा की डिग्गी में पहले छह लाख, उसके बाद सात लाख फिर आठ लाख होना बताया। बार—बार रकम बढ़ाने के चलते पुलिस को शक गया। यहां से पुलिस (Bhopal Loot News) ने जांच का दायरा बढ़ाया। पुलिस ने घटना वाले दिन उनसे घर आने वाला रूट मांगा। उनके मोपेड नंबर के आधार पर जांच करते हुए पाया गया कि सवा नौ बजे दौलत परवानी पीरगेट पर थे। फिर वे बैरागढ़ कैसे पहुंच गए। इसके अलावा मेडिकल जांच में डंडा पड़ने के बाद बनने वाले जख्म को लेकर भी संदेह है। हालांकि वाहन से गिरने के कारण आई चोट के निशान मिले हैं। इधर, उनकी एक्टिवा एमपी—04—यूजे—9750 अब्बास नगर में मिली। इसमें तीन लड़के सवार थे जो कि पुलिस को देखकर मोपेड छोड़कर भाग गए। लेकिन, लड़कों के हाथ में किसी तरह का सामान या ​थैला दिखाई नहीं दिया। वहीं डिग्गी के भीतर रकम भी नहीं मिली। रैकी करके वारदात करने वाले सबूत पुलिस को नहीं मिले हैं। क्योंकि उनके आगे—पीछे वारदात से पहले किसी संदिग्ध मूवमेंट नहीं मिला है। पुलिस क्राइम ब्रांच (Police Crime Branch) की मदद से पूरे घटनाक्रम का रिक्रिएशन कर रही है। ताकि सच्चाई का पता लगाकर मामले का खुलासा किया जा सके।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: डीआईजी को एप्लीकेशन देने पर नहीं हुई एफआईआर, एसपी ने दर्ज कराया मुकदमा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Loot News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!