Bhopal Triple Talaq: एक ही थाने मेें दूसरी बार दर्ज हुआ मुकदमा

Share

Bhopal Triple Talaq: अदालत में समझौता होने का पति करता रहा इंतजार

Bhopal Triple Talaq
सांकेतिक चित्र

भोपाल। तीन तलाक (Bhopal Triple Talaq) का एक मामला सामने आया है। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Dowry Case) की है। प्रताड़ित महिला ने एक साल में दो बार मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी ने पत्नी को तलाक देकर ससुर को फोन पर फैसले की जानकारी दे दी थी। पुलिस का कहना है कि मामला पुराना है लेकिन जांच नए सिरे से अब की जाएगी। इसमें तीन तलाक के कानून को लेकर पीड़िता का पक्ष अदालत में रखा जाएगा।

ठेकेदारी का करता है काम

अशोका गार्डन थाना पुलिस ने बताया कि 28 वर्षीय शाहजहांनाबाद निवासी युवती की शिकायत पर तीन तलाक और प्रताड़ना की एफआईआर हुई है। पीड़िता की शादी सितंबर, 2017 में राशिद खान (Rashid Khan) के साथ हुई थी। वह ठेकेदारी का काम करता है। राशिद खान का परिवार यहां अशोक विहार स्थित नगर निगम कॉलोनी में रहता है। कुछ दिनों तक दोनों के बीच सबकुछ सामान्य चला। लेकिन, उसके बाद दहेज को लेकर घरेलू कलह होने लगे। मायके पक्ष के लोगों ने सुलह की कोशिश भी की।

डिलीवरी कराने से इंकार

पीड़िता शनिवार को भाई के साथ थाने पहुंची थी। उसने पुलिस को बताया कि आरोपी पति राशिद खान, सास जुबेदा खान (Jubeda Khan), ससुर रफीक खान, ननद हिना (Heena) और खुशी (Khushi) प्रताड़ित करते हैं। इन्हीं आरोपियों के खिलाफ अक्टूबर, 2018 में दहेज प्रताड़ना (Ashoka Garden Dowry News) का मुकदमा दर्ज कराया गया था। लेकिन, ससुर रफीक खान ने परिवार से मिन्नते करके समझौते के लिए मायके वालों को मना लिया। इसके बाद कुछ दिन ठीक चला। इसी बीच पीड़िता गर्भवती हुई तो डिलीवरी कराने से इंकार करते हुए उसको मायके भेज दिया। डिलीवरी के बाद पीड़िता वापस ससुराल पहुंची। लेकिन, आरोपी परिवार ने उसको रखने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: लॉक डाउन खुलते ही पुलिस के लिए “मंगल” वार 

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!