Bhopal Dowry Case: तगड़ी रकम के लिए दिव्यांग युवतियों से शादी करता है आरोपी

Share

दहेज लेकर भी पहली पत्नी को छोड़ा, ज्यादा रकम मिली तो दूसरी दिव्यांग से कर ली शादी

Bhopal Woman Harassment Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) दिव्यांग युवतियों से रकम की लालच पर शादी करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामला मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र का है। दहेज के लालची ससुराल (Madhya Pradesh Dowry Case) वालों ने पहले युवती से लाखों रूपए लूट लिए फिर धक्के मारकर उसे निकाल दिया। दहेजलोभियों का लालच यहां नहीं थमा। परिवार ने दूसरी शादी भी दिव्यांग से की जिनसे दहेज लिया गया।

यह भी पढ़ें: लाचार की बेबसी का फायदा उठाकर घर से बाहर निकान कर गुंढो से पिटवा रही पुलिस

शाहजहांनाबाद पुलिस ने www.thecrimeinfo.com (द क्राईम इंफो डॉट कॉम) को बताया कि 30 साल की युवती ने ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर मुकदमा दर्ज कराया है। युवती ने बताया कि वह नारियल खेड़ा में रहती है। उसका एक पैर जन्म से काम नहीं करता है। परिजन उसकी शादी के लिए रिश्ते तलाश रहे थे। लेकिन, उसके दिव्यांग होने के कारण उसकी शादी में अड़चने आ रही थी। उसके लिए मदर इंडिया कॉलोनी निवासी आमिर खां (aamir Kha) का रिश्ता आया था। ससुराल वाले उसके दिव्यांग होने की जानकारी से वाकिफ थे। लेकिन, उनकी एक शर्त थी कि दहेज में वह लाखों रूपए साथ भेजे। परिवार से जितना हुआ गृहस्थी के सामान के अलावा रकम दी। शादी के 4 महीनों बाद ही युवती को घर से मारपीट कर निकाल दिया। उससे बोला गया की वह मायके से 2 लाख रूपए लेकर आए। युवती उसके मायके में ही रह रही है। जिसके बाद उसने आमिर से भरण पोषण के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई थी। दोनों की बात सुनने के बाद कोर्ट ने 2 हजार रुपए देने का फैसला आमिर को सुनाया था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cheating News: लोन दिलाने का झांसा देकर सवा पांच लाख रुपए की ठगी

उसके बाद से आमिर उसे केवल 1500 रूपए ही देता है। उसकी सास अरशद बी उसे फोन पर धमकियां देती है। उसका कहना है कि वह केस वापस ले और अकेले में आकर उससे मिले। अरशद बी कमला नेहरू अस्पताल में ओटी में काम करती है। इसके अलावा उसकी ननद नीलोफर उसका पति इब्राहिम उसे फोन पर जान से खत्म करने की धमकी देते रहते है। युवती को बिना तलाक दिए आमिर ने दूसरी शादी कर ली है। वह युवती भी दिव्यांग है। पीड़िता से उन्होंने कहा की वह दहेज के लिए उसके बेटों की शादी करते है। उसे जो करना है वह करे। यह सभी बात युवती ने शाहजहांनाबाद थाने को बताई थी। पुलिस ने जब आमिर को थाने में तलब किया तो वह उसको साथ रखने तैयार हो गया। लेकिन, घर आते ही वह उसकी बातों से मुकर गया। युवती ने कई बार थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। शाहजहांनाबाद पुलिस ने आरोपी पति आमिर खां, सास अरशद बी, ससुर अतीक मियां, ननद नीलोफर, ननदोई इब्राहिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

अपील
www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है। हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: पीएंडटी कॉलोनी में फांसी लगाई

 

Don`t copy text!