Bhopal Cheating News: तेर​ह किस्त में बेटे ने लुटा दी पिता की जमा पूंजी

Share

Bhopal Cheating News: होटल के मैनेजर को अतिथि ने लालच देकर ढ़ाई महीने में कर दिया कंगाल

Bhopal Cheating News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। विदेशी करंसी के कारोबार में मुनाफा कमाने का लालच देकर एक जालसाज ने होटल के मैनेजर को ठग लिया। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Cheating News) जिले की है। पीड़ित व्यक्ति होटल में मैनेजर है। उसकी दोस्ती होटल में ही ठहरे व्यक्ति के साथ हुई थी। मैनेजर ने उसके झांसे में आकर पिता की पूरी जमा पूंजी महज ढ़ाई महीने में उसको सौंप दी। बदलले में उसको विरोध करने पर दो बंद खाते के चैक और दो चेक बाउंस थमा दिए थे।

इस होटल में हैं मैनेजर

टीटी नगर पुलिस के अनुसार 16 अप्रैल को धारा 420/406 (जालसाजी और गबन) का केस दर्ज किया है। इस मामले का आरोपी आयुष आर्यन पिता रवीन्द्र नाथ पांडे है। वह मूलत: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोयडा का रहने वाला है। फिलहाल भोपाल में श्रीराम कॉलोनी में वह रहता था। आरोपी मार्च, 2021 से गायब है। उसके खिलाफ थाने में राहुल यादव पिता सुरेश यादव उम्र 28 साल ने शिकायत दर्ज कराई हे। वह तलैया स्थित गिन्नौरी में रहता है। राहुल यादव (Rahul Yadav) ने पुलिस को बताया कि वह टीटीनगर में स्थित होटल सार्थक (Hotel Sarthak) में मैनेजर है। आरोपी ने पीड़ित से 14 लाख 20 हजार रुपए किस्त में ऐंठ लिए थे। यह रकम उसने विदेशी करंसी में निवेश करने के पर ली थी।

यह भी पढ़ें: जिस मरीज को डॉक्टर भी पीपीई किट पहनकर परीक्षण करते हैं उससे सिरफिरा मनचला आधी रात गंदी हरकत करने पहुंच गया

यह भी पढ़ें:   BJP Farmer Convention : बीजेपी का फाइव-स्टार किसान सम्मेलन

ऐसे किया फर्जीवाड़ा

Bhopa Cheating News
सांकेतिक चित्र

राहुल यादव (Rahul Yadav) ने इस घटना के संबंध में 6 अप्रैल को थाने में शिकायत की थी। उसने पुलिस को बताया है कि ठगी की रकम उसके पिता के रिटायरमेंट के बाद जमा पूंजी थी। आरोपी आयुष आर्यन (Ayush Aryan) से उसकी पहचान होटल में हुई थी। उसने बताया कि आरोपी 15 जून से लेकर 02 अगस्त, 2020 तक होटल में रुका था। उसकी लग्जरी लाइफ देखकर वह प्रभावित हो गया था। उसने बताया था कि वह विदेशी करंसी का कारोबार करता है। लैपटॉप में उसने फायदे भी बताए थे। जिसके झांसे में आकर वह फंसता चला गया। राहुल यादव ने अक्टूबर, 2020 से 18 दिसंबर, 2020 तक किस्तों में उसको 14 लाख, 20 हजार रुपए दिए थे।

यह भी पढ़ें: जिस मरीज को डॉक्टर भी पीपीई किट पहनकर परीक्षण करते हैं उससे सिरफिरा मनचला आधी रात गंदी हरकत करने पहुंच गया

पीड़ित का मोबाइल कर रहा इस्तेमाल

टीटी नगर पुलिस ने बताया कि 28 जनवरी को आयुष आर्यन ने राहुल यादव को 9 और 6 लाख रुपए के चैक दिए थे। यह चैक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के थे। इन्हें बैंक में लगाया गया तो पता चला कि वह बंद बैंक खातों के हैं। फिर आईडीएफसी (IDFC) के भी चेक दिए थे जो बाउंस हो गए। विरोध करने पर आरोपी ने 24 फरवरी को जरुर एक लाख रुपए वापस कर दिए थे। पुलिस खातों की जानकारी से आरोपी के संबंध में पता लगा रही है। राहुल यादव ने पुलिस को बताया है कि आरोपी उसका मोबाइल भी झांसा देकर ले गया है। वह उसका ही मोबाइल इस्तेमाल कर रहा है।

Don`t copy text!