Bhopal News: सेल्समेन ने दिखाई स्यानपंती

Share

Bhopal News: लाखों रुपए कीमत के किंडर जॉय चॉकलेट कौड़ियों के दाम में बेचकर रकम हड़प ली, जब फ्रेंचायजी लेने वाले मालिक ने कारोबारियों का बिल फाड़ा तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई

Bhopal News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। इतना बेफिक्र कारोबारी आपको नहीं मिलेगा। यह बात हम यूं ही नहीं कह रहे। दरअसल, किंडर जॉय (Kinder Joy) एक चॉकलेट है जिसमें बच्चों के खिलौने निकलते हैं। इसकी फ्रेंचायजी कारोबारी के पास तो थी लेकिन सप्लाई के लिए वह सेल्समेन के भरोसे था। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के पिपलानी थाना क्षेत्र की हैं। सेल्समेन ने स्यानपंती (Bhopal Corporate Fraud) दिखाते हुए मालिक से माल रिलीज कराया। लेकिन, किराना और जनरल स्टोर में उसे बेचने की बजाय दूसरों को कोड़ियों के दाम उसे बेच दिया। यह फर्जीवाड़ा (Bhopal Fraud News) करीब साढ़े सौलह लाख रुपए का है। अब पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

ऐसे पकड़ में आई गलतियां तो राज उजागर होता चला गया

पिपलानी थाना पुलिस के अनुसार इस मामले की जांच एसआई आनंद परिहार (SI Anand Parihar) कर रहे हैं। जिसकी सचिन अग्रवाल पिता राजबहादुर अग्रवाल उम्र 45 साल ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। वह गोविंदपुरा स्थित कैलाश नगर में रहते हैं। सचिन अग्रवाल (Sachin Agrawal) के पास किंडर जॉय टॉफी की फ्रेंचाईजी है। जिसका ऑफिस पिपलानी स्थित पटेल नगर में है। जिसमें आरोपी दानिश खान (Danish Khan) जॉब करता था। दानिश खान पूरे भोपाल में माल सप्लाई की बुकिंग लेता था। उसने 2023 में करीब साढ़े सौलह लाख रुपए का माल (Bhopal Goods Cheating) उठा लिया। जिसके लिए कंपनी चलाने वाले सचिन अग्रवाल ने ग्राहकों को फोन लगाया। तब उन्हें पता चला कि आरोपी दानिश खान उनके पास से उस दुकान का बिल तो बनाता था लेकिन, माल सप्लाई वह किसी अन्य दुकान पर कर देता था। इतना ही नहीं वह रकम मिलने के बाद उसका भुगतान भी उनको नहीं करता था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cheating News: गार्डनिंग प्रोजेक्ट में निवेश के नाम पर रकम ऐंठी

आरोपी के खातों की जानकारी जुटाएगी पुलिस

पुलिस ने बताया कि आरोपी दानिश (Danish Khan Fraud News) आफिस से ग्राहकों के नाम से बिल ले जाता था। वह माल किसी अन्य को बेच देता था। सचिन अग्रवाल ने हिसाब लगाया तो यह फर्जीवाड़ा 16 लाख 48 हजार रुपए का निकलकर सामने आया। पुलिस ने आवेदन की लंबी जांच के बाद आरोपी के खिलाफ 446/24 धारा 408/418/468/420 (कंपनी में रहकर गबन, दस्तावेजों की कूटरचना और जालसाजी) का प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपी दानिश खान तलैया स्थित बुधवारा इलाके में रहता है। उसे अपनी करतूत उजागर होने की जानकारी लग गई थी। जिस कारण वह इन दिनों गायब है। पुलिस उसके खातों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!