Bhopal Property Fraud: कृषि भूमि का अनुबंध करने के बाद दूसरे को बेचा 

Share

Bhopal Property Fraud: भेल से रिटायर अफसर के बेटे ने किस्तों में दे दिए थे उनतीस लाख रुपए से ज्यादा की रकम रुपए दिए, पुलिस ने दर्ज किया जालसाजी का प्रकरण

Bhopal Property Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। कृषि भूमि बेचने (Agriculture Land Fraud) का अनुबंध करने के बाद उसे दूसरे व्यक्ति को बेच दिया गया। यह मामला भोपाल (Bhopal Property Fraud) शहर के निशातपुरा थाना क्षेत्र का है। पीड़ित व्यक्ति भेल से रिटायर अफसर का बेटा है। उसने किस्तों में उनतीस लाख रुपय से ज्यादा का भुगतान आरोपी को कर दिया था।

पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया प्रकरण

निशातपुरा थाना पुलिस के अनुसार आशीष वर्मा पिता कैलाश चंद्र वर्मा उम्र 25 साल ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। वह अवधपुरी स्थित लवकुश नगर में रहता है। उसके पिता कैलाश चंद्र वर्मा (Kailash Chandra Verma) बीएचईएल से रिटायर कर्मचारी हैं। आशीष वर्मा ने आरोपी अजय गौतम और प्रताप (Pratap Gautam) से कृषि भूमि खरीदने का करार किया था। यह जमीन भोपाल देहात क्षेत्र में स्थित बैरसिया (Bairasiya Land Fraud) इलाके में हैं। जमीन करीब पांच एकड़ से ज्यादा थी। जमीन खरीदने का करार 09 फरवरी, 2021 में हुआ था। उस वक्त 32 लाख में सौदा तय हुआ था। जिसके एवज में आशीष वर्मा (Ashish Verma) ने किस्तों में उनतीस लाख अट्ठावन हजार रुपए दे दिए थे। जिसके बाद आरोपियों ने आधी जमीन दूसरे को बेच दी। आरोपी अजय गौतम (Ajay Gautam) और प्रताप पिता—पुत्र हैंं। जिसके बाद उसने आपत्ति जताई तो वह आजकल में रकम वापस करने का झांसा देते रहे। इसके बाद पीड़ित ने पुलिस थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। इस मामले की जांच एएसआई नरेंद्र सिंह सेंगर (ASI Narendra Singh Sengar) कर रहे हैं। पुलिस ने 566/24 धारा 420/406/34 (जालसाजी, गबन और एक से अधिक आरोपी) का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Property Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: दो साल तक महिला का शारीरिक शोषण
Don`t copy text!