Bhopal Fraud News: फर्जीवाड़ा करने डॉक्टर के नाम का लिया सहारा, मुकदमा दर्ज

Share

Bhopal Fraud News: श्री राम विजयवर्गीय ज्वैलर्स के मालिक के पास आया था फोन, सर्वेंट को सोने का सिक्का देकर अस्पताल पहुंचाया, उसे दिखाने के बहाने ले गया जालसाज

Bhopal Fraud News
कोतवाली थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। यदि आप किसी को जानते हैं और उसके नाम का हवाला देकर कोई वस्तु मांगे तो सावधान हो जाइए। दरअसल, शातिर जालसाजों (Latest Fraud Style) ने लूटने की यह नई तकनीक विकसित की है। यह रोचक मामला भोपाल (Bhopal Fraud News) शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। इसमें उस व्यक्ति को खबर ही नहीं थी जिसके नाम से फर्जीवाड़ा (Bhopal Scam News) किया जा रहा था। जबकि स्वर्ण आभूषण कारोबारी यह सोचकर खुश था कि उसका सोने का सिक्का बिकने जा रहा है।

यह बोलकर किया था फोन जिस पर कारोबारी ने यकीन कर लिया

कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार अभिषेक जाटव पिता करण सिह जाटव उम्र 23 साल ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। वह शिव नगर में रहता है। वह श्री राम विजयवर्गीय ज्वैलर्स (Shri Ram Vijaywargiya Jwellers) की दुकान पर काम करता है। पुलिस ने बताया कि श्री राम विजयवर्गीय ज्वैलर्स के मालिक राकेश विजयवर्गीय (Rakesh Vijaywagiya) हैं। उनके पास 11 जून की शाम छह बजे फोन आया था। फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह केयरवेल अस्पताल (Carewell Hospital) की संचालक डॉक्टर अनीता (DR Anita) के यहां से बोल रहा है। डॉक्टर को सोने के सिक्के चाहिए थे। वह सैंपल के तौर पर उसे भेज दें। राकेश विजयवर्गीय ने दुकान में काम करने वाले अभिषेक जाटव (Abhishek Jatav) को सोने का सिक्का देकर केयरवेल अस्पताल के पास भेज दिया। वहां अस्पताल के नजदीक उसे एक व्यक्ति मिला। उसने हाथ में सोने का सिक्का लिया और कहा कि वह डॉक्टर को दिखाकर आ रहा है। इसके बाद वह काफी देर तक नहीं आया। अभिषेक जाटव ने फोन करके यह बातें बता दी। इसके बाद आभूषण कारोबारी ने अस्पताल की संचालक से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि ऐसा कोई व्यक्ति सिक्का लेने के लिए उनके पास नहीं भेजा। पुलिस उस मोबाइल नंबर के जरिए आरोपी की तलाश कर रही है जिससे फोन आया था। इसके अलावा संदेही की सीसीटीवी कैमरे में फोटो भी कैद हो गई है। इस मामले की जांच एएसआई फूल सिंह कर रहे हैं। पुलिस ने 114/24 धारा 420 (जालसाजी) का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Fraud News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   डेढ़ करोड़ के टर्न ओवर वाली कंपनी की तीन साल बाद ली गई सुध
Don`t copy text!