MP Cop Gossip: आईपीएस अफसर का व्हाट्स एप ग्रुप सुर्खियों में आया

Share

MP Cop Gossip: शहर की एक महिला अफसर को जमीन नापने का शोक भाया, दिनभर चालान काटने वाले अफसर को घर पहुंचने पर नहीं मिलता पारिवारिक सुख, डीजीपी जब थाने पहुंचे तो बने ऐसे हालात, थाने में हर कोई जानना चाहता था आखिर तालाब में क्यों कूदी महिला

MP Cop Gossip
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस (MP Cop Gossip) काफी बड़ा विभाग होता है। जिसमें भीतर ही भीतर बहुत कुछ चल रहा होता है। कुछ खबरें मीडिया में आती है तो बहुत सी खबरें दबी रह जाती है। ऐसे ही समाचारों का हमारा नियमित कॉलम एमपी कॉप गॉसिप (MP Police Gossip) है। हमारा मकसद विभाग में क्या चल रहा है बताना होता है। हमारी वर्दी, कुर्सी और अनुशासन को पूरा महत्व दिया जाता है। इसलिए हरसंभव कोशिश होती है कि उन व्यक्तियों का नाम उजागर करने से बचे।

थाने का कचरा देखकर नाराज हुए डीजीपी

पिछले दिनों पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना (DGP Sudhir Kumar Saxena) अचानक एमपी नगर थाने पहुंच गए। यह पता चलने पर भोपाल पुलिस के कई अफसर भी वहां चले गए। इसी दौरान कुछ फरियादी भी थाने पहुंचे थे। जिन्हें यहां—वहां का हवाला देकर दूसरे थाने का रास्ता दिखाया गया। डीजीपी थाने की व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर नहीं आए। क्योंकि जहां हवालात थी उसके गेट के सामने थाने का पूरा कचरा पहाड़ की तरह रखा हुआ था। चारों तरफ अव्यवस्थाएं देखकर डीजीपी नाराज नजर आए। थाने की पहली मंजिल पर एसीपी कार्यालय का दफ्तर भी है। जहां जाने के लिए बाजू से रास्ता अलग से बनाया गया है। बहरहाल, किरकिरी के बाद थाना प्रभारी को उसको संवारने की चुनौती मिल गई है।

तालाब में क्यों लगाई छलांग

यह घटना भोपाल शहर के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र की है। यहां बड़े तालाब किनारे मंगलवार शाम सबकुछ सामान्य चल रहा था। तभी वहां एक युवक—युवती नाव पर बैठे। कुछ देर तालाब का भ्रमण किया गया। उसके बाद वहां ऐसा कुछ हुआ कि मामला पुलिस थाने पहुंच गया। हालांकि यह समाचार मीडिया में नहीं आया। लेकिन, अब तक यह साफ नहीं हो सका है कि महिला तालाब में क्यों कूदी। नाव में सवार व्यक्ति उसका पति था। यह परिवार मंडीदीप से भोपाल आया था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: मकान में घुसकर नकदी और मंगलसूत्र ले भागा चोर

विपक्षी होने के बावजूद आईपीएस का व्हाट्स एप ग्रुप चर्चा में

भारतीय पुलिस सेवा के एक अफसर का व्हाट्स एप ग्रुप इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। दरअसल, इस ग्रुप में आईएएस अफसरों के अलावा सरकार के दो कद्दावर मंत्रियों के बेटे भी शामिल है। इन दोनों मंत्रियों के बेटे का रसूख इतना है कि वह हर तबादले से लेकर पोस्टिंग को लेकर डिबेट भी करते हैं। जिसमें कई बार भारतीय पुलिस सेवा के अफसर सलाह देने की भूमिका में ज्यादा होते हैं। यह अधिकारी महोदय जिस तरह से स्टेंड उस ग्रुप में लेते हैं उससे तो लगता है कि वे ब्यूरोक्रेसी की बजाय राजनीतिक ज्यादा हैं। ऐसा हो भी क्यों न क्योंकि आईपीएस अफसर के ससुर जी विपक्ष के बड़े पॉवरफूल नेतृत्व में हैं। आपको बता दे कि यह अधिकारी इंदौर की एक होटल वाले किस्से के चलते चर्चा में पहले आ चुके हैं।

पुलिस लाइन का यह घर चर्चा में आया

यह मामला भोपाल शहर के एक जोन में स्थित पुलिस लाइन का है। यहां अधिकांश घरों के बीच एक मकान में बहुत ज्यादा चीख—पुकार और अभद्र गालियां बरसना शुरु हो जाती हैं। जिस अफसर का यह घर है वह दिनभर या तो चालान काटते हैं या फिर वीआईपी को अपनी निगरानी में यहां—वहां भेजने का काम करते हैं। उनके घर में कई महीनों से पारिवारिक कलह चल रही है। विवाद उनकी धर्मपत्नी करती है जो पूरी कॉलोनी में हर अधिकारी कान में एक—दूसरे को बताने से नहीं चुकता। अगर यह सिलसिला यूं ही जारी रहा तो बड़ा बवाल होने से कोई इंकार नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide News: मां की मौत का सदमा सहन नहीं कर सका बेटा

निरीक्षक के कंधे पर महिला अफसर ने दिया बड़ा टास्क

MP Cop Gossip
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

यह मामला भोपाल शहर के एक थाना क्षेत्र का है। यहां किसान की करीब चार एकड़ जमीन पर कॉलोनी काटने का एग्रीमेंट एक बिल्डर ने किया। लेकिन, उसने किसान को सही तरीके से जमीन की कीमत नहीं दी। वह यह फरियाद लेकर थाने चला गया। यहां उसकी फरियाद पर तब लगे जब मामला सीधे एक महिला अधिकारी के पास चला गया। अब निरीक्षक पूरे केस में सुलह के लिए मोटी रकम चाहते हैं। वहीं महिला अधिकारी का सपना है कि वह दस हजार स्क्वायर फीट की जमीन हासिल करें। ताकि वह उस जगह पर फार्म हाउस बना सके। आपको बता दें कि यह महिला अधिकारी की बहुत कम उम्र में मिली बड़ी पोस्टिंग हैं। जिसमें वह नाम कमाने की बजाय जमीन नापने में जुट गई हैं।

यह भी पढ़िएः तीन सौ रूपए का बिल जमा नहीं करने पर बिजली काटने के लिए आने वाला अमला, लेकिन करोड़ों रूपए के लोन पर खामोश सिस्टम और सरकार का कड़वा सच

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Cop Gossip
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!