Bhopal Cheating News: बिल्डर से 16 ने किया करार, 5 ने लगा दी आपत्ति

Share

Bhopal Cheating News: पदमनाभ डेव्हल्पर्स का दावा— एग्रीमेंट के अनुसार नौ करोड़ का भुगतान, डेढ़ करोड़ पांच आरोपियों ने भी लिए

Bhopal Cheating News
हबीबगंज थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal Cheating News) हबीबगंज इलाके से मिल रही है। यहां पदमनाभ डेव्हल्पर्स (Cheating Case Padmanabh Developers) के डायरेक्टर ने पांच व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि एक ही परिवार के 16 लोगों ने कॉलोनाइजर के साथ एग्रीमेंट किया था। यह नौ एकड़ जमीन में कॉलोनी बनाने को लेकर हुआ (Bhopal Fraud Case) था। इसमें परिवार के पांच लोग रकम लेने के बावजूद एग्रीमेंट से मुकर गए। उन्होंने टीएंडसीपी कार्यालय में जाकर झूठी आपत्ति दर्ज करा दी।

सौलह लोगों के साथ हुआ था करार

हबीबगंज थाना पुलिस के अनुसार 5 अगस्त की रात लगभग आठ बजे धारा 406/420/3—1घ/3—2बीए (गबन, जालसाजी और एट्रोसिटी एक्ट) के तहत केस दर्ज किया गया है। घटना की सूचना पुलिस को ग्राम निवेश कार्यालय ने दी है। जांच प्रतिवे​दन पल्लवी सिंह (Pallavi Singh) की तरफ से मुहैया कराया गया है। इस मामले में आरोपी कृष्ण कुमार बदवार, संजीव, प्रभा देवी, राजीव, सविता और आशीष है। आरोप है कि नौ एकड़ जमीन का फर्जी विकास दस्तावेजों में दिखाकर धोखाधड़ी की गई है। इस मामले की जांच एएसआई मनोज यादव (ASI Manoj Yadav) ने की है। उन्होंने बताया कि नौ एकड़ जमीन शाहपुरा स्थित बावडिया कला में है। जिसको लेकर एक ही परिवार के 16 लोगों के साथ जनवरी, 2020 में करार हुआ था।

पांच लोगों ने लगाई आपत्ति

Bhopal News
ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

मामला पदमनाथ डेव्हलपर्स से जुड़ा है। जिसमें राजेश पाटीदार (Rajesh Patidar) और पल्लवी सिंह पार्टनर है। दोनों ने आरोपी कृष्ण कुमार बदवार, संजीव, प्रभा देवी, राजीव, सविता और आशीष समेत सौलह लोगों के साथ करार किया था। इस करार के तहत 61 करोड़ रुपए किस्त में देने का एग्रीमेंट हुआ था। पदमनाथ डेव्हलपर्स की तरफ से पांच आरोपियों को डेढ़ करोड़ रुपए का भुगतान किया जा चुका है। जबकि सभी 16 लोगों को उनके एग्रीमेंट के अनुसार 09 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया। इसके बावजूद नगर निवेश कार्यालय में जाकर झूठी आपत्ति लगाकर प्रोजेक्ट में बाधा खड़ी कर दी।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Cheating Case: फोटो खिंचाने के दूसरे दिन प्लॉट का मालिक रह गया हैरान

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Fake Loot News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!