Bhopal Fake Currency: आरबीआई ने दर्ज कराई एफआईआर

Share

Bhopal Fake Currency: 50 और 100 के नकली नोट बैंकों से आरबीआई पहुंचे थे

Bhopal Fake Currency
सांकेतिक फोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एमपी नगर थाने में नकली नोट के मामले में प्रकरण दर्ज हुआ है। यह नकली नोट अलग-अलग बैंकों में जमा हुए थे। जिनके माध्यम से यह आरबीआई मुख्यालय पहुंचे थे। एमपी नगर थाना नकली नोट के मामले में नोडल थाना है। इसलिए यहां मुकदमा दर्ज किया गया है।

41 हजार की रकम

एमपी नगर थाना पुलिस बताया कि इस मामले में धारा 489 ए के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। शिकायत भारतीय रिजर्व बैंक के चेस्ट शाखा के मैनेजर वैभव चतरकर (Vaibhav Chatarkar) पिता मोहन राव चतरकर उम्र 27 साल ने दर्ज कराई है। उन्होंने संख्या का खुलासा करते हुए बताया कि 100 रूपए के 393 नोट और 50 के 32 नोट आरबीआई में पहुंचे थे। यह नोट नकली (Bhopal Fake Currency) थे जिनकी पड़ताल के बाद थाने को केस भेजा गया है। आरबीआई में पहुंचे नोट के साथ उनका विवरण थाने को दिया गया है। रकम 40 हजार 900 रूपए की है। आरबीआई ने इन नोटों के विवरण के साथ महीने का भी खुलासा किया है। आरबीआई अपने स्तर पर पहले जांच कर चुका है। जिसके बाद केस पुलिस को भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: लॉक डाउन में बैडमिंटन खेलकर समय काट रहे युवक के पैरों में आई बच्ची
Don`t copy text!