Fake Bail News: सरकारी स्कीम में फायदा दिलाने का झांसा देकर बही हथियाई

Share

Fake Bail News: अदालत में असली बही पर फर्जी जमानतदार फोटो लगाकर पहुंचा, शक होने पर मामला पुलिस को सौंपा

Bhopal Beach Of Trust
Display

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित जिला अदालत में एक व्यक्ति असली बही में फर्जी तस्वीर लगाकर जमानत (Fake Bail News:) लेने पहुंचा था। शक होने पर न्यायाधीश ने जांच करने के आदेश दिए थे। जांच के बाद एमपी नगर थाना पुलिस ने दो व्यक्तियों के खिलाफ जालसाजी (Bhopal Fraud Case) का प्रकरण दर्ज किया है। एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

असली बही वाले को लगा इनाम मिला

Fake Bail News
फाइल फोटो : भोपाल कोर्ट

एमपी नगर थाना पुलिस के अनुसार फर्जी तस्वीर बही में लगाकर जमानत लेने का यह मामला 25 फरवरी की दोपहर डेढ़ बजे दर्ज किया गया है। जमानत लेने वाला आरोपी नर्मदा प्रसाद श्रीवास्तव (Narmada Prasad Shrivastava) था। उसने जो बही पेश की उसमें तस्वीर उसकी थी। लेकिन, न्यायाधीाश को शक होने पर मामला पुलिस को भेजा गया। आरोपी सुल्तानपुर रायसेन (Sultanpur Raisen) का रहने वाला है। उसने बताया कि दलाल कल्याण की मदद से जमानत ली जा रही थी। योजना का लाभ दिलाने के नाम पर करोड़ी लाल से बही ली थी। आरोपी उसको वापस करने का झांसा दे रहा था। सलामतपुर निवासी कल्याण (Kalyan) जो कि दलाल है और फर्जी जमानतदार का इंतजाम करता (Fack Jamanat News) था। इस मामले में आरोपी नर्मदा प्रसाद श्रीवास्तव और कल्याण सिंह है। मामले की जांच कर रहे अधिकारी एएसआई सर्वेश सिंह (ASI Sarvesh Singh) ने बताया कि बही का स्वामी करोड़ी लाल है। उसके बयान अभी दर्ज किए जाने बाकी है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime News: भाई का जूता पहनने पर सूजा घोंपा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!