MP PHQ News: सीएम ने जैसा कहा है वैसा करोः डीजीपी

Share

MP PHQ News: पुलिस मुख्यालय में बुलाई गई समीक्षा बैठक में बोले डीजीपी माफिया को मिटाने उज्जैन जिले की तकनीक कारगर

MP PHQ News
File Photo

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले वर्चुअली बैठक बुलाई थी। जिसमें उन्होंने मदरसों की आड़ में चल रहे गैरकानूनी काम पर रोकथाम लगाने के लिए कहा था। इस बैठक के बाद डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने भी पुलिस मुख्यालय (MP PHQ News) में मैदानी अफसरों के साथ चर्चा के लिए बुला लिया। उन्होंने बैठक में साफ कह दिया जैसा सीएम ने कहा है वैसा जल्द करो। डीजीपी ने यह भी कहा कि माफिया को नियंत्रण पर लाने के लिए उज्जैन जोन वाली तकनीक को अपनाया जा सकता है।

धर्मांतरण करने वालों पर रखी जाए कड़ी निगरानी

पुलिस मुख्यालय (PHQ) से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना (DGP Sudhir Saxena) ने 27 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए यह संवाद किया। जिसमें अवैध माइनिंग, शराब, जुआ-सट्टा, मिलावटखोर करने वाले माफिया पर नकेल कसने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अहाता बंद हो गए है। इसलिए खुलेआम शराब पीने पर पाबंदी सख्ती से लागू की जाए। नशे के मामले में उज्जैन पुलिस की कार्रवाई को उन्होंने बहुत अच्छा बताया। डीजीपी ने कहा कि मदरसों की आड़ में कोई राष्ट्रविरोधी आतंकवादी तत्व तो नहीं पनप रहे। इसके लिए कड़ी निगाह ऐसे मदरसों पर रखी जाए। बैठक में उन्होंने सरकार के नए पेसा एक्ट को लेकर विवाद निवारण समिति बनाने के लिए कहा। थानों में दर्ज होने वाली एफआईआर की जानकारी समितियों के साथ साझा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एमपी में महिलाओं केे विरूद्ध अपराधों के प्रति जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है। इसलिए बहन-बेटियों को झांसा देकर बहलाने-फुसलाने और धर्मातरण करने वालों कड़ी निगाह रखी जाए। नशा माफिया को नष्ट करने के लिए उनके आय स्रोतों को बंद करने के लिए अभियान चलाने के लिए कहा गया।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP PHQ News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: मंगेतर के सामने मनचले ने की गंदी हरकत
Don`t copy text!