Bhopal Suspicious Death: सैनेटाईजर पीने की लत से हुई मौत

Share

Bhopal Suspicious Death: सरकारी दफ्तर में दस्तावेज बनाने के बदले में कमीशन लेकर करता था गुजर—बसर


Bhopal Suspicious Death
Display

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Suspicious Death) के अरेरा हिल्स इलाके में एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। शुरुआती जांच में पता चला है कि उसको सैनेटाइजर पीने की लत लग गई थी। शराब नहीं मिलने से वह पिछले कुछ महीनों से सैनेटाईजर पीने लगा था। वह सरकारी दफ्तर में दस्तावेज बनाने के बदले कमीशन लेकर परिवार का गुजर—बसर करता था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया हैं।

सरकारी दस्तावेज बनवाता था

अरेरा हिल्स थाना पुलिस ने बताया कि जगदीश प्रसाद (Jagdish Prasad) पिता गोविंद उम्र 58 साल की 23—24 फरवरी की दरमियानी रात लगभग तीन बजे मौत हुई हैं। परिजनों ने बताया जगदीश रोशनपुरा इलाके का रहने वाला था। वह बारह दफ्तर में लोगों से कमीशन लेकर सरकारी कागजात बनाने का काम करता था। लोगों से मिले पैसों से उसके परिवार का खर्च चल रहा था। अचानक लॉक डाउन लगने और सरकारी दफ्तर लोग न आने से उसकी माली हालत में असर आने लगा था। इस कारण वह ठीक से खुद की और परिवार की परवरिश पूरी नहीं कर पा रहा था। वह शराब पीने का आदी भी था। पैसे नहीं होने से वह शराब नहीं खरीद पा रहा था। इस कारण वह तीन दिनों से सैनेटाइजर पी रहा था।

लॉकडाउन से अब तक नौ मौतें

Bhopal Suspicious Death
सांकेतिक चित्र

अरेरा हिल्स इलाके में सैनिटाइजर पीने से जगदीश प्रसाद की मौत पहली नहीं हैं। देश में कोरोना के चलते लॉक डाउन लगाया गया था। इसलिए शराब समेत अन्य नशे के सामान पर खरीदी—बिक्री पर रोक थी। कोरोना से निपटने के लिए सैनेटायजर एक महत्वपूर्ण जरिया भी हैं। लेकिन, इसमें थोड़ी मात्रा में अल्कोहल की भी होती हैं। इसलिए लोग इसे नशे का सामान समझने लगे हैं। भोपाल में पिछले 11 महीने के भीतर नौ लोगों की मौत सैनेटायजर पीने की वजह से हो चुकी हैं। गोविंदपुरा—हबीबगंज इलाके में तीन—तीन तो टीटी नगर और पिपलानी इलाके में एक—एक व्यक्ति की मौत हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Crime: सर्दी—जुकाम के बाद मौत, शव परिवार को सौंपने से इंकार

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!