MP Political News: गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की उत्तराखंड़ यात्रा के मायने

Share

MP Political News: तीरथ सिंह रावत की ताजपोशी को लेकर पहले से मिल गए थे संकेत, शपथ ग्रहण के लिए हुए रवाना

MP Political News
दाहिनी तरफ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और बाएं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा- File Photo

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narrottam Mishra) मंगलवार—बुधवार की दरमियानी रात लगभग एक बजे अचानक डबरा के लिए रवाना हो गए। हालांकि यह यात्रा राजनीतिक (MP Political News) मायनों में काफी कुछ इशारे कर रही है। इस यात्रा का ब्यौरा जारी भी हुआ था। यह तब जारी हुआ था जब उत्तराखंड़ में मुख्यमंत्री पद के लिए नेता के चयन को लेकर मंथन चल रहा था। इस यात्रा के कई स्तर पर मायने मध्य प्रदेश में निकाले जा रहे हैं। नरोत्तम मिश्रा संगठन में काफी दखल रखने के साथ मजबूत भी है। उन्होंने ही पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (MP Former CM Kamalnath) की सरकार के गिरने के संकेत राजभवन में जाने से पहले दिए थे।

देहरादून और ग्वालियर के मायने

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। गृहमंत्री को सचखंड़ एक्सप्रेस से रवाना होना पड़ा था। वे डबरा से दतिया में राजनीतिक काम में भाग लेने के बाद ग्वालियर विमान तल से देहरादून जाएंगे। वहां वे उत्तराखंड़ के नए सीएम तीरथ सिंह रावत (Uttarakhand CM Teerath Singh Ravat) की ताजपोशी में भी भाग लेंगे। वहां लगभग दो घंटे रहने के बाद देहरादून से हरिद्वार जाएंगे। बुधवार रात हरिद्वार में ही बिताने के बाद गुरुवार सुबह वहां से देहरादून फिर वहां से ग्वालियर आएंगे। मतलब साफ है कि उत्तराखंड़ में मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए नाम तय करने का काम मध्य प्रदेश से भी किया जा रहा था। जिसके संकेत गृहमंत्री की यात्रा से मिल भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Police Gossip : हाथ आया जिला दूसरे दिन ही छूट गया

यह भी पढ़े : इस खूबसूरत हसीना के जाल में न जाने कितने फंसे

सिंधिया और मुख्यमंत्री

MP Political News
पहली बार भाजपा कार्यालय पहुंचने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और मंत्री गोपाल भार्गव, साथ में हैं प्रभात झा- File Photo

मध्यप्रदेश में इन दिनों राजनीतिक घमासान जारी है। राहुल गांधी के बयान पर जंग छिड़ी है। उसके मायने निकलने शुरू हो गए हैं। बयान भी तब आया जब भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भोपाल पहुँचना हो रहा था। बैक बेंचर जैसे शब्दों के बीच राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री बनने की भरपूर संभावना के संकेत दिए थे। इस बयान पर सिंधिया ने अपनी पुरानी पार्टी के नेता को पलटवार भी किया। इस बीच उत्तराखंड की राजनीतिक उठापटक के बीच एमपी का ड्रामा शांत हो गया, ऐसा अहसास कराया जा रहा है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 और 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!