MP Political News: भाजपा को रोकने समाजवादी पार्टी ने सामने किए अपने चार चेहरे

Share

MP Political News: भाजपा के मंत्री की बढ़ सकती है इन कारणों से मुश्किलें, चार चेहरों में पूर्व न्यायाधीश भी मैदान में उतरे, अखिलेश यादव की सहमति के बाद नाम हुए तय

MP Political News
भोपाल में स्थित समाजवादी पार्टी का तुलसी नगर स्थित कार्यालय— फाइल फोटो।

भोपाल। एमपी समाजवादी पार्टी की इकाई ने अपने चार चेहरों को मैदान पर उतार दिया है। इन नाम से साफ है कि समाजवादी पार्टी ने भी पिछले दिनों बने नए इंडिया गठबंधन की तरफ हाथ बढ़ाने के संकेत दे दिए हैं। सपा (MP Political News) का भी मकसद एमपी में भाजपा को रोकना है। अंदरखाने की खबर है कि यदि गणित बैठा तो कांग्रेस सपा के साथ मिलकर लगभग एक दर्जन सीटों पर गठबंधन की नीति के अनुसार फैसला लेगी। ऐसे में भाजपा के एक मंत्री समेत कई अन्य सीटों पर सत्तारूढ़ सरकार के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

इन्हें बनाया गया प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एमपी के विधानसभा चुनाव के लिए चार प्रत्याशियों कि घोषणा कर दी है। पार्टी ने पूर्व विधायिका मीरा दीपक यादव (Meera Deepak Yadav) को जिला निवाड़ी (Niwadi) विधानसभा से एक बार फिर अपना प्रत्याशी बनाया है। वे 2008 में निवाड़ी विधानसभा की विधायक रही हैं। इस सीट पर लगभग हर बार कांग्रेस कि जमानत जब्त होती रही है। मीरा दीपक यादव पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्री दीपनारायण यादव (Shri Deepnarayan Yadav) की धर्मपत्नी भी है। दूसरा प्रत्याशी जिला छतरपुर कि राजनगर (Rajnagar) विधानसभा से बृज गोपाल पटेल उर्फ बबलू भैया (Braj Gopal Patel@Bablu Bhaiya) को बनाया है। वे वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य भी है। तीसरा प्रत्याशी जिला दतिया (Datia) कि भांडेर (Bhander) विधानसभा से आरडी राहुल अहिरवार (RD Rahul Ahirwar) को बनाया है। वे सेवानिवृत्त जिला न्यायाधीश रहे हैं।चौथा प्रत्याशी जिला भिंड (Bhind) कि मेहगांव विधानसभा से बृज किशोर सिंह गुर्जर (Braj Kishore Singh Gurjar ) को बनाया गया है।

इस कारण बिगड़ेगा गणित

बृज किशोर सिंह गुर्जर के पिता नरेश सिंह गुर्जर 1993 में मेहगांव से विधायक रहे हैं। एमपी विधानसभा (MP Political News) चुनाव को लेकर अखिलेश यादव की सभा एवं दौरे कार्यक्रम भी होना है। उल्लेखनीय है कि मेहगांव समाजवादी पार्टी का किला रहा है। यहां पार्टी विचारधारा से जुड़े स्थिर वोट है। जिसको हासिल करके राजकुमार कुशवाहा (Rajkumar Kushwah) भाजपा को चुनौती देते रहे थे। हालांकि वे कुछ समय पहले दल बदलकर भाजपा में शामिल हो गए। मेहगांव में प्रदेश में मंत्री ओपीएस भदौरिया (OPS Bhadauriya) का निर्वाचन क्षेत्र हैं। भाजपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनाने के लिए सपा नेता रहे कुशवाहा को राज्यमंत्री का दर्जा देकर अपने यहां बुला लिया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP Political News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: रिटायर्ड आईटी अधिकारी के मकान में चोरी
Don`t copy text!