Bhopal News: कनाडा जाना था लेकिन अब अदालत के कठघरे में होना पड़ेगा खड़ा 

Share

Bhopal News: इंजीनियर पति और डेंटल डॉक्टर के बीच चल रहे पारिवारिक कलह का मामला थाने पहुंचा तो पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, मैट्रोमॉनियल साइट के जरिए हुई थी दोस्ती डेढ़ साल पहले शादी में हो गई थी तब्दील

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। इंजीनियर पति और डेंटल डॉक्टर के बीच पारिवारिक कलह का एक मामला पुलिस थाने पहुंचा हैं। दोनों परिवार शिक्षित और संभ्रात होने के बावजूद पुरानी दकियानूसी बातों में घिर गया था। यह घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के चूना भट्टी थाना क्षेत्र की हैं। पीड़िता डेंटल डॉक्टर है जबकि पति इंजीनियर हैं। उसे कनाडा की एक प्रायवेट फर्म में काम करने का मौका मिल रहा था। जिसके लिए आरोपी पति को 30 लाख रुपए की आवश्यकता थी। इसके लिए वह पत्नी और उसके परिवार को रकम देने के लिए मजबूर कर रहा था।

ऐसे हुई थी दोस्ती जिसको परिवार ने दी थी मंजूरी

चूना भट्टी (Chuna Bhatti) थाना पुलिस के अनुसार पीड़िता की उम्र 29 साल है। उसने 22 नवंबर, 2022 को शादी की थी। वह चूना भट्टी थाना क्षेत्र में रहती है। उसने डेंटल का कोर्स करने के बाद जॉब शुरु कर दी थी। उसके रिश्ते के लिए परिवार ने मेट्रोमोनियल साइट (Matrimonial site) पर बायोडाटा अपलोड किया गया था। जिसके बाद दोनों के बीच पहले बातचीत हुई। आरोपी पति फिरोजाबाद में रहता है और पेशे से इंजीनियर हैं। दोनों के बीच बातचीत फिर मेल—मुलाकात होने लगी। दोनों दोस्ती के रिश्ते को नाम में बदलने के लिए तैयार हो गए। परिवार की सहमति से हिंदू रीति—रिवाज से शादी हो गई। शादी के बाद पति सास, ससुर और जेठ प्रताड़ित करते थे। पूरा परिवार का कहना था कि पीड़िता का परिवार संपन्न हैं। उन्होंने शादी के वक्त बेटी को कुछ नहीं दिया इसलिए अब उसके ही पति के कैरियर के लिए मदद कर दे। आरोपी पति फिलहाल हैदराबाद की एक प्रायवेट कंपनी में जॉब करता है। पुलिस ने पीड़िता और उसके परिजनों की बात सुनने के बाद प्रकरण दर्ज करने का फैसला लिया। इस मामले की जांच हेड कांस्टेबल रीता शिवडे (HC Reeta Shivde) कर रही हैं। पुलिस ने 130/24 धारा 498—ए/34/3/4 (प्रताड़ना, एक से अधिक आरोपी और दहेज अधिनियम के तहत प्रकरण) दर्ज कर लिया है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Wife Attack Case: पति पर केरोसीन डालकर जलाने का आरोप
Don`t copy text!