Bhopal News: सरकारी स्कूल में दूषित भोजन बांटने से दो दर्जन बच्चे बीमार

Share

Bhopal News: गांव के नागरिकों ने विरोध किया तो कुक के परिचित ने पुलिस—प्रशासन अमले के सामने हंगामा किया, जिला शिक्षा अधिकारी ने किया स्कूल का निरीक्षण

Bhopal News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। सरकारी स्कूलों में बंटने वाले मध्यान्ह भोजन में कई तरह के भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही है। सबसे बुरी हालत शहर की सीमा से दूर स्कूलों में हैं। कम मात्रा में भोजन देना या दूषित भोजन बांटने की कई शिकायतें सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामले ने  शनिवार को तूल पकड़ लिया। यह घटना भोपाल (Bhopal News) देहात क्षेत्र में स्थित बैरसिया इलाके की है। यहां माध्यमिक स्कूल में दूषित भोजन के सेवन से दो दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गए थे। एक नाबालिग किशोरी अभी भी सरकारी अस्पताल में भर्ती है। मौके पर एसडीएम, एडीओपी समेत अन्य अधिकारी पहुंच गए थे। जिसके बाद भोपाल से निरीक्षण करने जिला शिक्षा अधिकारी भी गांव में पहुंचे।

पुलिस के सामने करने लगा अभद्रता

यह घटना बैरसिया के भैंसोदा गांव की है। यहां माध्यमिक स्कूल में बच्चों को मध्यान्ह भोजन बांटा जाता है। दो दिन पहले यहां कड़ी—चावल बच्चों को परोसा गया था। जिसके बाद दो दर्जन से अधिक बच्चों ने जी मिचलाना और पेट दर्द की शिकायत की थी। एक बच्ची को बैरसिया के सरकारी अस्प्ताल में भी भर्ती कराया गया। जिसके बाद प्रकरण एसडीएम आदित्य जैन (SDM Aditya Jain) के पास मामला पहुंचा। वे एम्बुलेंस के साथ बैरसिया थाने पहुंचे। यहां से प्रशासन का अमला बैरसिया टीआई गिरीश त्रिपाठी (TI Girish Tripathi) के साथ गांव में पहुंचा। जब प्रशासन और पुलिस के अफसर ग्रामीणों से बातचीत कर रहे थे तभी मध्यान्ह भोजन बनाने वाले एक ​व्यक्ति के सदस्य ने वहां हंगामा कर दिया। जिसको एसडीएम ने हिरासत में लेने के आदेश दिए। इसके बाद टीम अस्पताल भी पहुंची।

स्कूल की बुरी हालत देखकर एसडीएम शर्मिंदा

ग्रामीणों ने बताया (Bhopal News) कि स्कूल की हालत भी जर्जर है। जिसको लेकर प्रबंधन की तरफ से प्रशासन को अवगत करा दिया गया है। मामला स्कूल शिक्षा विभाग से जुड़ा था। इसलिए एसडीएम ने जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना (Nitin Saxena) को सूचित कर दिया। उनके निरीक्षण के बाद जर्जर हिस्से के रिपेयर का आश्वासन दिया गया। वहीं मध्यान्ह भोजन वाले समूह की सेवाएं सस्पेंड कर दी गई। इस घटना पर प्रतिक्रिया के लिए जिला​ शिक्षा अधिकारी से संपर्क किया गया। हालांकि वे बातचीत के लिए उपलब्ध नहीं हो सके।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: अफसरों के आदेश में दबोचा तो जरुर पर...
Don`t copy text!