Bhopal Crime: लॉक डाउन में ट्रक दिलाने का झांसा देने वाला धराया

Share

आलू—प्याज कारोबारी को ठगने वाला जालसाज मोबाइल कॉल रिकॉर्ड की मदद से धराया

Bhopal Trak Chori Ka Mamla
आरोपी गुड्डू गिरफ्तार

भोपाल। (Bhopal Crime News In Hindi) ट्रक दिलाने का झांसा देकर दो लाख रुपए ऐंठने वाले शातिर जालसाज (Bhopal Cheating Case) को पुलिस ने दबोच लिया है। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। आरोपी ने सागर के आलू—प्याज कारोबारी (Bhopal Merchant Cheating Case) को पांच लाख रुपए में ट्रक दिलाने का झांसा दिया था। दो लाख रुपए एडवांस लेने के बाद वह फरार हो गया था। आरोपी को पुलिस ने अदालत में पेश किया। जहां से उसको जेल भेजने के आदेश दे दिए गए।

कोहेफिजा थाना पुलिस ने www.thecrimeinfo.com (द क्राइम इंफो डॉट कॉम) को बताया कि जालसाजी की शिकायत 22 मई को धनीराम कुर्मी उम्र 30 साल ने दर्ज कराई थी। धनीराम कुर्मी सागर जिले में गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। उनकी दो साल पहले पहचान सब्जी मंडी में ही गुड्डू नाम के व्यक्ति से हुई थी। दोनों के बीच सब्जी कारोबार को लेकर बातचीत हुआ करती थी। इसी दौरान धनीराम कुर्मी ने आयशर ट्रक लेने की इच्छा जताई थी। इसके बाद गुड्डू ने धनीराम को व्हाट्सएप्प पर आयशर ट्रक की तस्वीर भेजी थी।

तस्वीर देखने के बाद सौदा 5 लाख रुपए में तय हो गया था। गुड्डू ने कहा था कि वह पहले दो लाख रुपए एडवांस दे। बाकी रकम वह बैंक से फायनेंस करा देगा। इस काम के लिए गुड्डू ने धनीराम को भोपाल बुलाया। वह कोहेफिजा स्थित तोप चौराहे पर पहुंचा था। यहां गुड्डू एक्टिवा पर आया और दो लाख रुपए लेने के बाद धनीराम को पीछे—पीछे आने के लिए कहा। वह धनीराम को करोद इलाके तक दिखा। इसके बाद वह नजर से ओझल हो गया। कुछ देर बाद उसका फोन भी बंद हो गया था। पुलिस ने धनीराम की शिकायत पर गुड्डू के खिलाफ जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft Case: आर्किटेक्ट के मकान पर चोरों का धावा

जांच के दौरान पुलिस को गुड्डू की मोबाइल लोकेशन टीलाजमालपुरा इलाके की मिली। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 26 मई को गुड्डू को दबोच लिया। उसका वास्तविक नाम जमुना प्रसाद पिता राम प्रसाद मालवीय उम्र 55 साल है। वह टीलाजमालपुरा इलाके में हनुमान मंदिर के पास रहता है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से दो लाख रुपए भी जब्त कर लिए है। इसके अलावा जालसाजी में इस्तेमाल की गई मोपेड भी बरामद कर ली है। आरोपी को अदालत में पेश किया गया। जहां से उसको जेल भेज दिया गया है।

अपील
क्या आप द क्राइम इंफो से जुड़ना चाहते हैं! अब द क्राइम इंफो एप्प की शक्ल में आपके साथ रहेगा। यह संदेश पढ़ने तक एक मैसेज आपके पास आएगा। आप उसको अलाउ करें, फिर आपके और हमारे बीच की दूरियां कम होगी। यह एप्प आपके मोबाइल पर दिखाई देने लगेगा। बस क्लिक कीजिए और अपने आस—पास चल रही खबरों को तुरंत जानिए। www.thecrimeinfo.com विज्ञापन रहित दबाव की पत्रकारिता को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहा है।
हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। इसलिए हमारे फेसबुक पेज www.thecrimeinfo.com के पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!