Bhopal News: शिफ्ट इंचार्ज के खिलाफ मौत के मामले में प्रकरण दर्ज

Share

Bhopal News: लगभग एक महीने पहले ओम श्री कारखाने में ग्रीसिंग कर रहे ठेकेदार की करंट लगने से हुई थी मौत

Bhopal News
गोविंदपुरा स्थित इंडस्ट्रीयल एरिया—फाइल फोटो

भोपाल। संदिग्ध परिस्थितियों में हुई एक मजदूर की मौत के मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। यह घटना भोपाल सिटी (Bhopal News) के इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित ओमश्री केबल कारखाने के भीतर हुई थी। जिस व्यक्ति की मौत हुई थी वह हर महीने कारखाने में ऑयल और ग्रीसिंग करने आता था। पुलिस को शुरुआती जांच में करंट से मौत होने की जानकारी मिली थी। पुलिस ने इस मामले में कारखाने के शिफ्ट इंचार्ज को आरोपी बनाया है।

भेल के लिए कॉपर के तार बनाती है कंपनी

अशोका गार्डन थाना पुलिस के अनुसार यह घटना 23 जून की सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे हुई थी। घटना की सूचना पुलिस को उमेश सिंह (Umesh Singh) ने दी थी। मृतक की पहचान दीप सिंह केवट पिता प्रभुलाल केवट उम्र 36 साल के रुप में हुई है। वह नजीराबाद स्थित सुमेर गांव में रहता था। दीप सिंह केवट (Deep Singh Kewat) के दो भाई और चार बहनें हैं। वह नियमित हर महीने इंडस्ट्रीयल एरिया में ओमश्री केबल कारखाने (Om Shri Cable Factory) में ऑयलिंग करने आता था। यहां भेल के लिए कॉपर के तार बनाए जाते हैं। जिसके लिए भारी क्रेन लगाई गई है। इसी क्रेन में वह लेटकर ग्रीसिंग कर रहा था। मामले की जांच एसआई कमल सिंह (SI Kamal Singh) ने की थी। अशोका गार्डन पुलिस मर्ग 39/22 दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। जांच के बाद पुलिस ने 15 जुलाई की अपरान्ह चार बजे 516/22 धारा 304(ए) लापरवाही से कार्य कराने के दौरान मौत होने का प्रकरण दर्ज किया गया है। इस मामले में आरोपी लक्ष्मी प्रसाद पाल (Laxmi Prasad pal)है। वह कारखाने में शिफ्ट इंचार्ज था। पुलिस का कहना है कि घटना के वक्त उसने दीप​ सिंह केवट को चढ़ने से नहीं रोका था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   MP Crime: चार साल की बच्ची से 10 साल के बच्चे ने की ज्यादती
Don`t copy text!