Bhopal Dowry Case: अदालत के दखल के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

Share

Bhopal Dowry Case:  पति के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज

Bhopal Dowry Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। अदालत के दखल के बाद महिला थाने ने प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया है। महिला शादी के 18 साल बाद पति की हरकतों से परेशान चल रही थी। घटना मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Dowry Case) की है। इधर, एक अन्य दहेज प्रताड़ना का मुकदमा पुलिस ने दर्ज किया है। दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ प्रताड़ना (Bhopal Domestic Violence) की एफआईआर दर्ज की है।

ऐसे दर्ज हुआ मामला

गोविंदपुरा थाना पुलिस ने बताया 36 साल की महिला खजूरी कला इलाके की रहने वाली है। सोमवार दोपहर दो बजे पति के खिलाफ प्रताड़ना का मुकदमा उसने दर्ज कराया है। परिजनों ने उसकी शादी 2003 में अवधपुरी निवासी नीलेश सातनकर (Neelesh Satankar) के साथ की थी। शादी के बाद दोनों के दो बच्चे है। शादी के कुछ समय बाद ही पति पत्नी और बच्चों पर ध्यान नहीं देता था। विरोध करने पर पत्नी को धमकाता था। जिससे तंग आकर महिला अदालत के सामने पहुंच गई थी।

अदालत में दिया तलाक

न्यायलय में नीलेश ने पत्नी को तलाक देने की धमकी दी थी। महिला पिछले दो साल से मायके में रह रही है। पुलिस ने 498ए/506 (प्रताड़ना और धमकाने) का मुकदमा दर्ज किया है। इधर, 35 साल की युवती ने जहांगीराबाद निवासी जीतू चंचलानी (Jeetu Chanchlani) के खिलाफ महिला थाने में प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने सोमवार को धारा 498ए (प्रताड़ना) का मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली का यह त​थाकथित एसीपी आपके आस—पास भी हो सकता है, भोपाल में ऐसा करके भागा

यह भी पढ़ें:   Bhopal Rape Case: होम्यापैथी डॉक्टर के साथ लव, सेक्स और धोखा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!