Bhopal News: राजधानी की खुबसूरती बनाने दी जा रही बलि

Share

Bhopal News: दो महीने के भीतर हुई भीषण दुर्घटनाओं में तीन युवकों की जा चुकी है जान, मंत्रियों के बंगलों के पास रखे गमलों के कारण जा रही जान, पुलिस ने दर्ज किया एक ओर मुकदमा

Bhopal News
सांकेतिक चित्र—साभार

भोपाल। राजधानी भोपाल को सुंदरता और स्वच्छता सर्वे में नंबर वन बनाने के लिए निगम की तरफ से बड़े—बड़े गमले रखे जा रहे हैं। यह अब लोगों की मौत की वजह बन रहे हैं। यह बात हम यूं ही नहीं कर रहे। दरअसल, दो महीने के भीतर लिंक रोड पर दो बड़ी दुर्घटनाएं हुई है। जिसमें तीन युवकों की जान चली गई है। इन मामलों की जांच भोपाल (Bhopal News) शहर के टीटी नगर थाना पुलिस कर रही थी। इन दोनों मामलों की जांच में यह सामने आया है कि लिंक रोड एक पर स्थित डिवाइडर पर रखे गमलों के कारण युवकों की मौत हुई है।

दो महीने तक पुलिस ने की थी जांच

टीटी नगर (TT Nagar) थाना पुलिस के अनुसार 21 अप्रैल, 2024 को चौहत्तर बंगला स्थित सी—9 के सामने लिंक रोड में हादसा हुआ था। इस हादसे में संजय मोहे (Sanjay Mohe) पिता जयराम मोहे उम्र 19 साल और विशाल मरापे (Vishal Marape) पिता फग्गन सिंह मरापे उम्र 20 साल की मौत हो गई थी। यह दोनों बुलेट एमपी—04—व्हीबी—2458 पर सवार थे। टीटी नगर पुलिस मर्ग 17—18/24 दर्ज करके मामले की जांच कर रही थी। इसी जांच के दौरान यह बात सामने आई कि डिवाइडर पर रखे गमले से सिर टकराने के कारण मौत हुई है। संजय मोहे कमला नगर थाना क्षेत्र स्थित प्रेमपुरा (Prempura) में रहता था। वहीं विशाल मरापे कमला नगर स्थित 25वीं बटालियन में रहता था। पुलिस ने जांच के बाद 280/24 धारा 304—ए (लापरवाही से वाहन चलाने के कारण हुई हादसे में मौत का प्रकरण) दर्ज कर लिया है। यह प्रकरण पुलिस ने 17 जून को दर्ज किया। जिसमें आरोपी बुलेट चला रहे संजय मोहे को बनाया गया है। हालांकि हादसे में उसकी भी जान चली गई है। मामले की जांच एएसआई दिनेश खजुरिया (ASI Dinesh Khajuriya) कर रहे थे। टीटी नगर थाना क्षेत्र में ही 14—15 जून की द​रमियानी रात बी—10 बंगले के सामने भी हादसा हुआ था। इस हादसे में भी राज वर्मा (Raj Verma) की मौत हो गई थी। जबकि एक्टिवा पर सवार मौसी का बेटा तनमय उर्फ कृष्णा वर्मा और बिट्टू जख्मी हुआ था। राज वर्मा रील बना रहा था तभी एक्टिवा असंतुलित होकर डिवाइडर से टकराई और उसका सिर वहां रखे सीमेंट के गमले से टकरा गया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: हिंदू लड़की से मुस्लिम लड़के ने किया बलात्कार
Don`t copy text!