MP BJP News : भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की प्रबुद्ध महिला संगोष्ठी

Share

MP BJP News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आठ साल में शुरु की गई योजनाओं की दी गई जानकारी

MP BJP News
संघोष्ठी को संबोधित करते हुए विधायक कृष्णा गौर। चित्र भाजपा कार्यालय से जारी।

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ ने शनिवार को होटल आमेर पैलेस में प्रबुद्ध महिला संगोष्ठी आयोजित की। इसमें भोपाल (MP BJP News) संभाग की प्रबुद्ध महिलाओं ने भाग लिया।

विधायक कृष्णा गौर ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा इस दौरान भारत विश्व पटल पर अग्रणी बना है। इस दौरान गांव, गरीब और किसानों सहित समाज के हर वर्ग की चिंता मोदी सरकार ने की है। गरीबों को उज्जवला योजना के अंतर्गत एलपीजी सिलेंडर, जनधन खाता जैसी अनेकों सुविधाएं प्रधानमंत्री ने उपलब्ध कराई है।

हर खाते में पहुंचती है राशि

गोविंदपुरा विधायक कृष्णा गौर (Krishna Gourने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के जरिए गरीबों का जीवन बदलने का काम किया है। आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से 5 लाख तक का उपचार मुफ्त कराकर करोड़ों जिंदगियों को बचाने का काम किया। पार्टी प्रदेश प्रवक्ता नेहा बग्गा (Neha Bagga) ने कहा आठ वर्षों का कार्यकाल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के उनके संकल्प को पूरा करने वाले रहे हैं। पहले सरकार एक रुपया भेजती थी, तो सिर्फ 15 पैसे लोगों तक पहुंचते थे। आज हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 21 हजार करोड़ रुपये भेजते हैं, तो पूरे 21 हजार करोड़ ही किसानों के खातों में पहुंचते हैं। केन्द्र सरकार ने महिलाओं के लिए अनेकों योजनाएं संचालित कर उन्हें राहत प्रदान की है। भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अनुराग प्यासी (Anurag Pyasi) ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की योजनाएं समाज के हर वर्ग के लिए हैं। लेकिन उन्होंने स्व सहायता समूहों के माध्यम से महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने की जा पहल की है। वह महिलाओं के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली है। कार्यक्रम में प्रकोष्ठ के सह संयोजक जेएल गुप्ता, अदिति शर्मा, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी सक्षम अग्रवाल सहित भोपाल संभाग की प्रबुद्ध महिलाएं उपस्थित थी।

यूक्रेन में महिला हिंसा की वह दास्तां जो दुश्मनी की वजह से रूसी सैनिकों के निशाने पर आईं

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: 20 हजार रुपए के जेवरात चोरी

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP BJP News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!