Bhopal Theft Case: शहर के बीचों-बीच दुकान का टूटा ताला, कीमतों का नहीं किया ख़ुलासा

Share

Bhopal Theft Case:  राजधानी भोपाल के थानों में चोरी के तीन मुकदमे दर्ज

Bhopal Theft Case
File Image

भोपाल। चोरों ने शहर के बीचों-बीच स्थित मोबाइल दुकान का ताला तोड़ दिया। पुलिस ने चोर तो दूर चोरी गए सामान की कीमत का ख़ुलासा भी नहीं किया है। इधर, रिहायशी इलाके के सूने मकान में चोरी हुई है। मकान के मालिक अस्पताल में भर्ती थे। वहीँ अन्य घटना में अहिरवार समाज के मंदिर से चोर बर्तन और अन्य सामान उठा ले गए हैं। तीनों मामले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Theft Case) के हैं।

पुलिस गश्त पर खड़े हुए सवाल

घटना हनुमानगंज थाना क्षेत्र के नादरा बस स्टैंड इलाके की है। चोरी मोबाइल की दुकान में हुई है। जहां वारदात हुई है वह बस स्टैंड का चहल-पहल वाला इलाका है। इसके बावजूद इलाके से चोरी होना कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े करता है। दुकान ओमप्रकाश देवनानी (Omprakash Devnani) पिता ख्यालदास  देवनानी उम्र 44 साल निवासी पंचवटी कॉलोनी एअरपोर्ट रोड की है। ओमप्रकाश ने पुलिस को बताया कि रविवार को उन्होंने दुकान खोली तो देखा पीछे की दीवार पर सुराख था। दुकान का सामान चेक करने पर पता चला कि मोबाइल एक्सेसीरीज और काउंटर में रखा नगदी चोरी हो चुका है। पुलिस ने धारा 457/380 (रात में चोरी) का मुक़दमा दर्ज किया है।

गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं

घटना निशातपुरा थाना क्षेत्र की है। हॉउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी रफीक अली (Rafeek Ali) पिता नासिर अली उम्र 35 साल के मकान में चोरी हुई है। रफीक और उनकी पत्नी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। जिस वजह से दोनों चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं। रफीक प्लायवुड कंपनी में काम करता है। शिकायत रफीक के बड़े भाई बरकत अली (Barkat Ali) ने दर्ज कराई है। बरकत अली ने पुलिस को बताया की घटना 19-20 दिसम्बर की दरमियानी रात की है। चोरों ने सूने घर का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने बताया कि सोने-चांदी के जेवरात समेत अन्य कीमती सामान चोरी गए हैं। चोरी गए सामान की कीमत 60 हज़ार रूपए बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Court News: ऑडिटर को जेल भेजने के आदेश

कुंडी तोड़ ले गए सामान

घटना गौतम नगर थाना क्षेत्र स्थित अहिरवार समाज मंदिर की है। जहाँ पर कुंडी तोड़कर चोर विभिन्न धातुओं के बर्तन उठा ले गए। घटना की शिकायत रामकिशन अहिरवार (Ramkishan Ahirwar) पिता भोलाराम अहिरवार उम्र 67 साल निवासी नारियलखेड़ा ने दर्ज कराई है। रामकिशन ने पुलिस को बताया कि 17 दिसम्बर को मंदिर का द्वार खोलकर देखा था तो सामान वहीँ था। 20 दिसम्बर को वापस गेट खोला गया तो कुंडी टूटी हुई थी और सामान गायब था। पुलिस ने बताया कि चोरी गए सामान की कुल कीमत 10 हज़ार रूपए है। पुलिस ने धारा 457/380 (रात में चोरी) का मुक़दमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली का यह एसीपी जिसके कारनामे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!