Bhopal News: बारातियों की भीड़ में दूल्हे को गिरफ्तार करने घुस गई पुलिस

Share

Bhopal News: सुहागरात की सेज की जगह मिली जेल की सलाखे, एक ही परिवार की दो ल​ड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने वाले अनुपम की कहानी

Bhopal News
गोविंदपुरा थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो।

भोपाल। कहते हैं ना पुलिस ठान ले तो वह पूरा करती है। ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला है। यह पूरी घटना कुछ वैसी ही है जैसे भूसे से सुई तलाशकर निकालना। घटना भोपाल (Bhopal News) शहर के गोविंदपुरा थाना क्षेत्र की है। थाने में छह दिन पहले बलात्कार का मामला दर्ज कराया गया था। जिसने यह मुकदमा दर्ज कराया उसके ही ताऊ की बेटी से शादी करने जा रहा था। पुलिस के पास सुराग के नाम पर सिर्फ एक कार्ड था। जिसमें पते के नाम पर सिर्फ एनसीआर दिल्ली लिखा था। इसको आधार बनाकर आरोपी का मोबाइल नंबर हासिल करके पुलिस की टीम बारातियों में घुस गई। वहां जाकर आरोपी को दबोचने के बाद पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

यहां से शुरू हुई थी कहानी

गोविंदपुरा थाना पुलिस केे अनुसार 23 नवंबर को 24 वर्षीय युवती ने 608/22 धारा 376—2—एन कई बार बलात्कार का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में आरोपी अनुपम अवस्थी है (Anupam Awasthi) । वह रीवा जिले के लाल गांव का रहने वाला है। आरोपी गाजियाबाद की एक कंपनी में प्रायवेट जॉब करता है। पीड़िता उसकेे जिले की ही रहने वाली है। इस कारण दोनों की पहचान सोशल मीडिया के जरिए हो गई थी। सोशल मीडिया के बाद नंबर एक्सचेंज हुए और बातचीत शुरू हुई। धीरे—धीरे यह मुलाकात में बदल गई। आरोपी गाजियाबाद से आकर कई बार भोपाल में पीड़िता से मेलजोल करने लगा। इस दौरान उसने शारीरिक संबंध भी बनाए। यह संबंध उसने शादी करने का बोलकर बनाए गए थे। दोनों के बीच यह दोस्ती 2017 में शुरू हुई थी। दोनों के बीच बात तब बिगड़ने लगी जब इसी साल जनवरी की शुरूआत में आरोपी के हावभाव बदल गए। पीड़िता को लगा कि वह उसको नजर अंदाज कर रहा है।

अफसरों से शिकायत थाने पहुंची थी इसलिए लिया रिस्क

पीड़िता का मामला पुलिस अधिकारियों की मदद से गोविंदपुरा (Bhopal News) थाने पहुंचा था। इससे पहले पीड़िता गोविंदपुरा ऊर्जा डेस्क  में भी आवेदन दे चुकी थी। उस वक्त आरोपी ने यह बोलकर समझौता किया था कि वह पीड़िता के किसी भी सदस्य या रिश्तेदार से संबंध नहीं रखेगा। यह बात उसने लिखित में दी थी। लेकिन, जब तीन वर्ष तक ज्यादती की बात सामने आई तो पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया। मामले की जांच एसआई दीपिका गौतम (SI Deepika Gautam) कर रही थी। उन्होंने आरोपी अनुपम अवस्थी के संबंध में जानकारी जुटाई। उन्हें पीड़िता ने शादी का कार्ड मुहैया कराया। इस कार्ड में उसके ताऊ की बेटी से शादी करने की बात सामने आई थी। लेकिन, कार्ड में ठोस पता नहीं था। इसलिए आरोपी के मोबाइल नंबर को हासिल करके उसको सर्विलांस में लिया गया। भोपाल से एक टीम एएसआई सर्वानंद मिश्रा, हेड कांस्टेबल सोनिया पटेल और कांस्टेबल शेखर त्यागी के नेतृत्व में गाजियाबाद भेजी गई। जिस दिन पुलिस मौके पर पहुंची तो वह शादी के बंधन के लिए तैयारियां कर रहा था। मामला संवेदनशील था इसलिए गाजियाबाद जिले के विजय नगर थाने को साथ में लिया गया।

इसलिए दिया पहली युवती को धोखा

Bhopal News
फाइल फोटो

पीड़िता ने फरवरी, 2022 में ज्यादती की एफआईआर की बजाय काउंसलिंग की मांग की थी। आरोपी अनुपम अवस्थी पिता महेंद्र नाथ अवस्थी उम्र 26 साल को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। वहां से उसको जेल भेज दिया गया। उसके पिता महेन्द्र नाथ अवस्थी (Mahendra Nath Awasthi) किसानी का काम करते हैं। दो भाईयों में वह सबसे बड़ा था। वहीं पीड़िता के पिता सिक्योरिटी गार्ड का काम करते हैं। उसकी मां से पिता अलग रहते हैं। इसलिए पीड़िता पर ही मां और उसकी दो बहनों की परवरिश की जिम्मेदारी थी। जिसके लिए वह इंदौर में नौकरी करती थी। भोपाल (Bhopal News) के बरखेड़ा पठानी में उसकी मां और बहन रहती थी। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि पीड़िता उसको माता—पिता से अलग रहने के लिए बोलती थी। जिसके लिए वह तैयार नहीं हुआ था। इस कारण वह उससे शादी नहीं करना चाहता था। लेकिन, आरोपी पीड़िता की चचेरी बहन के साथ ही शादी कर रहा था। यह बात उसके पिता को भी मालूम थी कि आरोपी ने उसकी भतीजी के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। इसके बावजूद वह आरोपी से मिलीभगत करके दिल्ली में शादी कर रहा था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: एम्बुलेंस चालक के दो गुट आपस में भिड़े

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!