Bhopal Hospital News: हमीदिया के लिए हटाया जाएगा हवा महल

Share

Bhopal Hospital News: चिकित्सा शिक्षा मंत्री सारंग ने निरीक्षण के दौरान लिए कई फैसले

Bhopal Love Jihad News
The Display

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने हमीदिया अस्पताल परिसर (Bhopal Hospital News) स्थित पुराना हवा महल को हटाने के निर्देश दिये हैं। इस फैसले से हमीदिया अस्पताल के 2000 बिस्तरों के उन्नयन का निर्माणाधीन ब्लाक-ए का विस्तार पूरा हो सकेगा। पुरानी बिल्डिंग हटने से लगभग 70 बिस्तर अतिरिक्त मिलेंगे। बाधक भवन को हटाने से परिसर में आवागमन की सुविधाओं का विस्तार होगा। मंत्री सोमवार को इस निर्णय से पहले मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे थे।

मेडिकल रिकॉर्ड का होगा संधारण

मंत्री सारंग (Minister Vishwash Sarang) ने कहा है कि किसी भी प्रकार की अड़चन को दूर करने के लिये सख्त रवैया अपनाया जाए। निरीक्षण में मंत्री ने कहा कि प्रदेश का सर्व सुविधायुक्त 2000 बिस्तर वाला अस्पताल भोपाल की शान बनेगा। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि ब्लाक-बी का निर्माण काम मार्च तक पूरा किया जाए। अस्पताल में उपयोग होने वाले वस्त्र जैसे ऑपरेशन गाउन आदि को सेल्फ हेल्थ ग्रुप के माध्यम से बनाया जाए। उन्होंने मेडीकल रिकार्ड आफिस में रिकार्ड का संधारण इलेक्ट्रॉनिक हेल्थ रिकार्ड के माध्यम से करने को कहा।

सफाई एजेंसी का भुगतान रोका

Bhopal Love Jihad News
The Display

मरीजों की सुविधा के लिये हमीदिया अस्पताल के लिये हेल्प लाइन नम्बर शुरू होगा। इस व्य​वस्था से राउड द क्लाक मरीज के परिजन/मिलने वालों को इस हेल्प लाइन के जरिये मरीज की स्थिति के बारे में जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों की स्थिति भी देखी। मंत्री ने साफ-सफाई पर असन्तुष्टी जताते हुए एजेन्सी के दो माह का पेमेन्ट रोकने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान डीन डॉक्टर अरूणा कुमार (Doctor Aruna Kumar) और अधीक्षक डॉक्टर आईडी चौरसिया (Doctor ID Chourasiya) भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Theft: Ojas Hospital Owner के सूने बंगले पर चोरों का धावा

यह भी पढ़ें: कोरोना के बाद लॉक डाउन का भोपाल के इस व्यक्ति पर पड़ा असर, लेकिन फायदा कोई दूसरा ले गया

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!