Bhopal Careless Death: पड़ोसी की दीवार ने बना दिया गुनाहगार

Share

Bhopal Careless Death: करीब एक महीने पहले हुई घटना की जांच के बाद मुकदमा दर्ज

Bhopal Careless Death Case
सांकेतिक चित्र

भोपाल। पुरानी कहावत है ना पड़ोसी की दीवारों के भी कान होते हैं। यह कहावत यूं ही नहीं बनी। आज भी कहावत मौजूं यू ही नहीं है। घटना मध्य प्रदेश (MP Crime News) की राजधानी भोपाल (Bhopal Careless Death) की है। मामला एक मौत से जुड़ा है। जिसमें जांच के बाद पुलिस ने लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया है। इस हादसे में एक मजदूर (Worker) की मौत हुई थी। फिलहाल इस मामले का आरोपी फरार है।

यहां से शुरु हुई घटना

अयोध्या नगर (Ayodhya Nagar) थाना पुलिस ने बताया कि राजू तिवारी (Raju Tiwari) पिता भैयालाल तिवारी उम्र 50 साल की मौत (Bhopal Careless Death) हुई थी। वह पिपलानी थाना क्षेत्र के कमला नगर (Kamla Nagar) इलाके का रहने वाला था। वह पेशे से मजदूर (Worker) था। उसके मोहल्ले में ही रहने वाले राम संजीवन कटियार रहता है। उसका दूसरा मकान अयोध्या नगर के नरेला शंकरी में बन रहा था। मकान के काम के लिए राजू मजदूरी करने जाता था। इसी काम के दौरान राजू तिवारी की 10 जुलाई को मौत हो गई थी। जिसमें अयोध्या नगर थाना पुलिस (Ayodhya Nagar Police Station) ने मर्ग कायम किया था।

यह भी पढ़ें: रसूखदार बिल्डर ने किया बलात्कार, एक हफ्ते में ही मिली जमानत, पुलिस देखती ही रह गई

यह निकला कारण

राजू तिवारी (Raju Tiwari) जहां काम कर रहा था। उसके बाजू में एक मकान था। उस मकान की दीवार जर्जर थी। इसी दीवार से सटी राम संजीवन (Ramsajivan) अपनी दीवार बना रहा था। इस बात की आशंका राजू तिवारी ने भी जताई थी। बावजूद इसके काम करने के लिए मजबूर किया गया। जांच अधिकारी एसआई संदीप यादव (SI Sandeep Yadav) ने बताया कि नींव के लिए वह खुदाई कर रहा था। उसी दौरान पड़ोस की जर्जर दीवार गिर गई। मजदूर की इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित (Bhopal Death Case) कर दिया था।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Robbery Attempt: लॉक डाउन के बीच भारतीय स्टेट बैंक में चोरी की कोशिश

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

Don`t copy text!