Bhopal Fraud Couple: बंटी और बबली क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े

Share

Bhopal Fraud Couple: शेयर मार्केट में निवेश करने का झांसा देकर ऐंठे थे लाखों रुपए, जालंधर से हिरासत में लिया गया

Bhopal Fraud Couple
गिरफ्तार मनीष शर्मा और उसकी पत्नी मनीषा शर्मा

भोपाल। शातिर बंटी और बबली (Bhopal Babli And Bunty Gang) को भोपाल क्राइम ब्रांच ने दबोचा है। यह दंपत्ति (Bhopal Fraud Couple) लोगों को शेयर बाजार में निवेश कराने का झांसा (Bhopal Cheating Case) देता था। ऐसे दर्जनों लोगों से नकदी बटोरकर यह दंपत्ति फरार हो गया था। आरोपियों के साढ़े छह लाख रुपए और एक कार जब्त की गई है। क्राइम ब्रांच का दावा है कि पति—पत्नी से पूछताछ में कई अन्य फर्जीवाड़ों (Bhopal Fraud Case) का भी राज उजागर होगा।

यह सामान किया गया जब्त

भोपाल क्राइम ब्रांच (Bhopal Crime Branch News) ने बताया कि आरोपियों को जालंधर पंजाब से किया गिरफ्तार। आरोपियों ने करीब आधा दर्जन फरियादियों के साथ 60 लाख की ठगी की है। दंपत्ति के पास से ठगी के 6,56,000 हजार रुपए, एक कार और कई घरेलू इलेक्ट्रॉनिक सामान के अलावा घर के कागज़ात भी जब्त हुए हैं। जालसाज दंपत्ति (Bhopal Cheating Couple) जालंधर में भी ठगने की योजना बना रहे थे। जालंधर से दंपत्ति इंदौर (Indore) आने वाला था। उससे पहले क्राइम ब्रांच ने दबोच लिया।

यह भी पढ़ें: इस आईपीएस की कहानी जानिए जो बैंक से लोन दिलाने से लेकर पेट्रोल पंप दिलाने का बोलकर ऐसा करता था, साथ देती थी उसकी पत्नी

इन्होंने की थी शिकायत

इस मामले की संतोष दास बैरागी (Santosh Das Bairagi) ने शिकायत की थी। उसने बताया था कि आरोपी मनीष शर्मा पिता विजय शर्मा, उम्र- 42 साल निवासी पाईन एफ स्प्रिंग वैली न्यू कटारा हिल्स से पहचान हुई थी। उसने शेयर मार्केट में इनवेस्टमेंट (Bhopal Fake Investor Case) कराने के कारोबार से जुड़ा होना बताया। जालसाजी के लिए उसने अपनी फर्म एएमपीएम भी बनाई थी। निवेश करने पर दुगुनी रकम देने का झांसा दिया जाता था। संतोष के अलावा विशाल, अविनाश शर्मा (Avinash Sharma), जया चौहान (Jaya Chouhan) और रितेश वैष्णव (Ritesh Vaishnav) से भी मोटी रकम उसने ऐंठ ली थी।

यह भी पढ़ें:   Sehore Acid Attack: डेयरी संचालक भाइयों ने आधा दर्जन से अधिक युवकों पर फेंका एसिड

ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

आरोपी मनीष शर्मा (Manish Sharma) के इस फर्जीवाड़े में उसकी पत्नी मनीषा शर्मा (Manisha Sharma) भी साथ देती थी। मोटी रकम बटोरने के बाद आरोपी दंपत्ति ने सभी मोबाइल, सोशल मीडिया के खाते बंद कर लिए थे। मनीष और उसकी पत्नी मनीषा को पूछताछ (Bhopal Share Market Fraud Case) के लिए रिमांड पर लिया जा रहा है। मनीष शर्मा मूलत: पंजाब का रहने वाला है।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!