Lokayukta Trap News: अनुकंपा नौकरी के बदले मांगी रिश्वत

Share

Lokayukta Trap News: आयुष विभाग के दो बाबू रंगे हाथों 80 हजार रुपए लेते दबोचे गए

Lokayukta Trap News
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश स्थित राजधानी भोपाल के लोकायुक्त (Lokayukta Trap News) पुलिस संगठन की इकाई ने गुरुवार दोपहर आयुष विभाग के दो कर्मचारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा (Bhopal Cop News) है। दोनों आरोपी विभाग में हो रही एक अनुकंपा नियुक्ति के आदेश को जारी कराने के एवज में डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहे थे। आरोपी 80 हजार रुपए लेते हुए दबोचे गए हैं। इस मामले में आयुष विभाग के एक अन्य अफसर की भी भूमिका संदिग्ध (MP Crime News) हैै।

पिता के बदले मिली नौकरी

लोकायुक्त पुलिस संगठन में अधिकारी सलिल शर्मा (Salil Sharma) ने बताया कि शिकायत गौरव साकरे (Gourav Sakre) ने की थी। उसके पिता दुन्नालाल साकरे की 2009 में मौत हो गई थी। वे आयुष विभाग के कर्मचारी थे। उनकी जगह पर बेटे गौरव साकरे को 2019 में अनुकंपा नियुक्ति के आदेश जारी हो रहे थे। इसी आदेश के लिए डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी (Bhopal Cop News) जा रही थी। आरोपी इंडस पार्क निवासी सुनील नामदेव और अक्षत नामदेव हैं। अक्षत नामदेव आयुष विभाग में ग्रेड—3 का बाबू है। जांच अधिकारी ने बताया कि इस रिश्वत कांड के मामले में जिला आयुष अधिकारी एके नलवाया की भूमिका भी संदिग्ध है। इस संबंध में पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने आरोपी बाबू के कब्जे से रिश्वत की रकम जब्त की है। वहीं अनुकंपा नियुक्ति से संबंधित दस्तावेज जांच के लिए जब्त कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Dowry Case: पत्नी को तीन तलाक बोलकर भगाया

यह भी पढ़ें: भोपाल के पूर्व महापौर जिस दल के हैं वह हिंदू समाज को लेकर आगे रहती है, लेकिन मंदिर को लेकर वे कौन सी राजनीति कर रहे

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!