Bhopal Cyber Crime: बैंक मैनेजर के साथ धोखाधड़ी

Share

Bhopal Cyber Crime: ओएलएक्स पर फर्नीचर बेचने डाली थी तस्वीरें, पांच रुपए देकर 20 हजार रुपए निकाल लिए

Bhopal Cyber Crime
QR Code OTP Fraud File Image

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज जहांगीराबाद इलाके से मिल रही है। यहां एक बैंक मैनेजर धोखाधड़ी के शिकार (Bhopal Cyber Crime) बन गए। उन्होंने अपने घर का फर्नीचर बेचने के लिए ओएलएक्स पर तस्वीरें अपलोड की थी। जिसके बाद एक जालसाज जिसने ग्राहक बनकर उनसे संपर्क किया। पहले पांच रुपए जालसाज ने दिए। फिर क्यूआर कोड भेजा तो बैंक मैनेजर के खाते से 20 हजार रुपए निकल गए।

ग्राहक बनकर ठगी रकम

जहांगीराबाद थाना पुलिस केे अनुसार 16 मई को जालसाजी का केस दर्ज किया गया है। शिकायत बैंक मैनेजर तनमय वर्मा 29 साल ने दर्ज कराई है। वे दिल्ली में एक बैंक में तैनात हैं। उन्होंने ओएलएक्स में घर का फर्नीचर बेचने के लिए एक पोस्ट डाला था। जिसके बाद एक नंबर से कॉल आया। उसने अपना नाम विकास पटेल बताया था। उसने फर्नीचर खरीदने का सौदा करते हुए कहा कि सौफा पसंद है इसलिए कुछ रकम एडवांस में दे रहा है। उसने पहले तनमय वर्मा (Tanmay Verma) को पांच रुपए भेजे। बाकी रकम नहीं मिली तो उसने स्कैन कोड भेजा। खाते से 20 हजार रुपए निकल गए। बैंक मैनेजर अरेरा ​हिल्स इलाके में रहते हैं। उनका बैंक खाता जहांगीराबाद इलाके में स्थित एसबीआई ब्रांच में हैं। जांच कर रहे एसआई दिनेश रघुवंशी (SI Dinesh Raghuvanshi) ने बताया केस डायरी उन्हें सायबर क्राइम से मिली है।

यह भी पढ़ें: यदि आपने दोस्त बनाने के लिए इस डेटिंग एप्प को डाउनलोड किया है तो उन चेहरों के बारे में जान लीजिए जो आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेंगी

यह भी पढ़ें:   Traffic violation : आदिवासियों के प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री ने उड़ाई यातायात नियमों की धज्जियां

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!