MP IPS Transfer: गोली चालन में रियायत नहीं देने पर नपे एसपी!

Share

MP IPS Transfer: मुरैना एसपी का सिंगल आर्डर का तबादला आदेश जारी

MP IPS Transfer
सांकेतिक चित्र

भोपाल। मध्य प्रदेश (MP IPS Transfer) के मुरैना शहर के एसपी सुनील कुमार पांडे को राज्य सरकार ने हटा दिया है। एसपी की तैनाती कुछ महीने पहले हुई थी। इधर, पीएचक्यू में तैनात एआईजी ललित शाक्यवार को उनकी जगह भेजा गया है। इस तबादले के पीछे राजनीतिक हस्तक्षेप का कारण सामने आया है। जबकि गृह विभाग ने आदेश को प्रशासनिक कारण को बताया है।

इसलिए एसपी को हटाया

भारतीय पुलिस सेवा के 2009 बैच के आईपीएस सुनील कुमार पांडे (IPS Sunil Kumar Pande) को पुलिस मुख्यालय अटैच किया गया है। यह आदेश 19 मई को गृह विभाग के उप सचिव प्रीति यादव ने जारी किया है। सुनील कुमार पांडे राज्य पुलिस सेवा के अफसर है जिन्हें आईपीएस अवार्ड हुआ था। उनकी जगह पर 2008 बैच के आईपीएस ललित शाक्यवार (IPS Lalit Shakyawar) को भेजा गया है। शाक्यवार इसी साल भी डीआईजी होने वाले हैं।

पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने बताया कि मुरैना में कुछ दिन पहले गोली कांड हुआ था। इस कांड को लेकर एक राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने एक बड़े मंत्री से फोन लगाया था। इस फोन के बावजूद आरोपी की धरपकड़ के लिए दबिश दी गई थी। जिसकी जानकारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नेता को दी थी। नेता ने फोन किया था इसलिए वे नाराज हो गए। इसी नाराजगी के कुछ घंटों बाद ही एसपी का तबादला कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: इस अस्पताल का आईटी मैनेजर जो रेमडेसिविर इंजेक्शन की जगह सलाइन देकर उसको काला बाजारी करने के लिए बेचता था

यह भी पढ़ें:   दतिया के रामगढ़ माता मंदिर में चोरी, भद्रकाली माता का छत्र और जेवरात ले गए चोर

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!