Hindu Temple Dispute News: शिव मंदिर तोड़ने पर भड़के लोग

Share

Hindu Temple Dispute News: दोबारा मंदिर बनाने के लिए कांग्रेस और संस्कृति बचाओ मंच ने किया ऐलान

Hindu Temple Dispute News
धार्मिक स्थल ढ़हाने के बाद इस हाल में था

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित पंडित खुशीलाल शर्मा आयुर्वेद महाविद्यालय के नजदीक शिव मंदिर (Hindu Temple Dispute News) को प्रशासन ने ढ़हा दिया। यह खबर धीरे—धीरे पूरे शहर में फैली। जिसके बाद हिंदू संगठन के साथ—साथ कांग्रेस भी विरोध जताने मैदान में उतर आई। हिंदू संगठन और ​कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा (EX Minister PC Sharma) ने दोबारा शिव मंदिर निर्माण कराने का ऐलान किया है। इधर, प्रशासन के अफसर बिगड़ी बात को संभालने के लिए बैठक कर रहे थे।

जनता के चंदे से बना मंदिर

संस्कृति बचाओ मंच के कार्यकर्ता सबसे पहले उस स्थान पर पहुंचे थे जहां धार्मिक स्थल जमींदोज किया गया था। मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी (Chandrashekhar Tiwari) ने बताया कि प्रशासन आस—पास बने दूसरे धार्मिक स्थल को तोड़ने नहीं आया। वहां हुक्का लाउंज भी चल रहा है। लेकिन, वह अतिक्रमण प्रशासन को दिखाई नहीं दिया। प्रशासन की यह कार्रवाई तुष्टीकरण की तरफ इशारा कर रही है। जिसका हम विरोध करेंगे। मंदिर लोगों ने चंदा बनाकर बनाया था। इधर, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी प्रशासन की कार्रवाई का विरोध करने पहुंचे थे। मौके पर पुलिस बल के अलावा प्रशासन की तरफ से तहसीलदार लोगों को समझाने के लिए आए थे।

यह भी पढ़ें: भोपाल के पूर्व महापौर जिस दल के हैं वह हिंदू समाज को लेकर आगे रहती है, लेकिन मंदिर को लेकर वे कौन सी राजनीति कर रहे

भाजपा के लिए जमीन का ज्यादा महत्व

Hindu Temple Dispute News
चंद्रशेखर तिवारी, अध्यक्ष, संस्कृति बचाओ मंच

इस मामले में एसडीएम टीटी नगर संजय श्रीवास्तव (SDM Sanjay Shrivastava) पहले बातचीत करते हुए बताया कि वे एक बैठक में मौजूद है। कुछ देर बाद दोबारा फोन लगाया गया तो उनका फोन व्यस्त आता रहा। फिर कॉल भी गई तो उन्होंने कोई रिस्पांस नहीं दिया। वहीं पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने आरोप लगाया कि भाजपा धर्म के आधार पर राजनीति करती है। लेकिन, उसके काल में धार्मिक मंदिरों को निशाना बना रही है। इससे साफ है कि धर्म उसके लिए केवल दिखावा है वह तो केवल जमीन को ज्यादा महत्व देती है।

यह भी पढ़ें:   एसटीएफ ने हथियार के बड़े सप्लायर को दबोचा

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!