Bhopal News: इंस्पेक्टर को विधिक प्राधिकरण ने थमाया नोटिस 

Share

Bhopal News: महिला की खुदकुशी मामले में एक्शन, पुलिस ने दर्ज नहीं की थी एफआईआर

Bhopal News
रातीबड़ थाना, जिला भोपाल— फाइल फोटो

भोपाल। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने पुलिस निरीक्षक को नोटिस थमाया हैं। यह कार्रवाई भोपाल (Bhopal News) में हुई एक खुदकुशी मामले में की गई है। प्राधिकरण ने एक सप्ताह के भीतर में परिजनों की जानकारी और उनके फोन नंबर भी मांगे हैं। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस तरह की यह पहली कार्रवाई है। मामला भोपाल सिटी के रातीबड़ थाना क्षेत्र का है।

पति की हो चुकी है मौत

जानकारी के अनुसार यह नोटिस रातीबड़ थााना प्रभारी सुधेश तिवारी (TI Sudhesh Tiwari) को दिया गया है। प्राधिकरण का कहना है कि पुलिस को पीड़ित को विधिक सेवा देना थी। लेकिन, ऐसा नहीं करने पर नोटिस भेजकर जवाब तलब किया गया है। यह बयान प्राधिकरण के सचिव एसपीएस बुंदेला (SPS Bundela) ने दिया है। प्राधिकरण के नियमों के अनुसार ऐसे पारिवारिक कलह से जुड़े मामले जिनमें पुलिस प्रकरण दर्ज नहीं कर रही है तो उसकी जानकारी विधिक प्राधिकरण को देना होती है। मामला प्रतिभा राजपूत (Pratibha Rajput) से जुड़ा था। उसके पति पंकज राजपूत की 2014 में मौत हुई थी। वह पर्यटन विभाग में संविदा में जॉब करती थी। प्रतिभा राजपूत देवर और ससुर के साले से परेशान चल रही थी। जिसके संबंध में उसने 6 अप्रैल, 2022 को थाने में शिकायत की थी। लेकिन पुलिस ने प्रकरण दर्ज नहीं किया था।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।.

यह भी पढ़ें:   Bhopal Suicide Case: एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दो युवकों ने लगाई फांसी
Don`t copy text!