Jabalpur News: भूमाफिया ने पांच एकड़ जमीन पर कर दी प्लाटिंग

Share

Jabalpur News: पुलिस और प्रशासन ने मिलकर हटाया 20 करोड़ रुपए की संपत्ति से अतिक्रमण, सरकारी जमीन पर 25 लाख से कर लिया था निर्माण

Jabalpur News
कुदवारी और माढ़ोताल इलाके में स्थित सरकारी जमीन पर किया गया अतिक्रमण हटाया। पुलिस मुख्यालय से जारी चित्र।

भोपाल। जबलपुर (Jabalpur News) जिले में सरकारी अतिक्रमण को जमींदोज किया गया है। यहां पांच एकड़ सरकारी भूमि पर माफिया ने कब्जा कर लिया था। इसमें खेती के अलावा प्लाटिंग की जा रही थी। जिस जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है वह 20 करोड़ रुपए की है। इसमें जबलपुर पुलिस, प्रशासन और निगम के अमले ने संयुक्त कार्रवाई की है।

अगरबत्ती लगा लिया था कारखाना

पुलिस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार कलेक्टर जबलपुर डॉ. इलैयाराजा टी.,एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा और निगम कमिश्नर आशीष वशिष्ठ के मार्गदर्शन में भू-माफिया हाफिज मुईनुद्दीन, जित्तू यादव और ममता रैकवार के अलावा प्रेमलता श्रीवास्तव के खिलाफ कार्रवाई की गई। भूमाफियाओं ने कुदवारी स्थित लगभग 5 एकड़ सरकारी भूमि पर कब्जा कर लिया था। ममता रैकवार ने 1 हजार वर्ग फुट में नींव डाल दी थी। इसी तरह प्रेमलता श्रीवास्तव ने बटाई पर खेत दे दिया था। यहां संजय यादव और अतिबल कोल ने फसल बोई थी। इसी प्रकार 3 हजार वर्ग फुट में टीनशेड वाले 3 गोदाम बना लिए गए थे। जबकि प्लाटिंग हाफिज मुईनुद्दीन ने करने के लिए सड़क का निमार्ण किया था। भू-माफिया जित्तू यादव ने यह जमीन बेच दी थी। इसी तरह माढोताल में 2 एकड़ भूमि से कब्जा हटाया गया। यहां भू-माफिया संजीव चौबे, बाबूलाल पटेल और प्रकाश यादव ने प्लॉट काट दिए थे। राहुल दीक्षित ने 5 हजार वर्गफुट में अगरबत्ती का कारखाना बना लिया था। इसको भी जमींदोज किया गया।

यह भी पढ़ें:   Bhopal Robbery Attempt: लॉक डाउन के बीच भारतीय स्टेट बैंक में चोरी की कोशिश

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Jabalpur News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!