MP GRP News: चलती ट्रेन में वारदात करने वाले गिरोह का खुलासा

Share

MP GRP News: चोरी की रकम से खरीद ली थी एक नहीं दो कार, चोरी के माल से खरीदने दर्शाने के लिए किया गया जब्त

MP GRP News
भोपाल एसआरपी कार्यालय— फाइल फोटो

भोपाल। ट्रेनों में चोरी की वारदात करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया गया है। वारदात करने वाले चोर सामान आपस में बांट लेते थे। फिर उस रकम से लग्जरी लाइफ जीने का सामान खरीदा जाता था। यह कार्रवाई भोपाल एसआरपी के निर्देशन में खंडवा जीआरपी (MP GRP News) ने की है। इस मामले में दो शातिर चोरों को दबोचा गया है। उनसे एक वरना और स्वीफ्ट कार भी बरामद की गई है। पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वाले एक आभूषण कारोबारी के खिलाफ भी कार्रवाई की है।

ऐसे करते थे वादात

पुलिस मुख्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भोपाल एसआरपी हितेश चौधरी, एएसपी प्रतिमा मैथ्यू, डीएसपी अर्चना शर्मा के नेतृत्व में जीआरपी खंडवा को सफलता मिली है। जिसका सुराग 15 नवंबर 2021 को हुई चोरी के मामले में मिला था। इसकी रिपोर्ट रेखा जगन्नाथ गड़री ने दर्ज कराई थी। उनका हरदा स्टेशन के पास शोल्डर पर्स चोरी हो गया था। इस मामले संदेही जुनैद खान की तलाश थी। उसके पास बैग में रखा मोबाइल था। उसने बताया कि यह मोबाइल उसने सत्तू उर्फ सत्यनारायण उर्फ वीर सिंह से खरीदा है। उसको 7 फरवरी को पकड़ा गया। उसने बताया कि वह अब तक आठ चोरियां कर चुका है। जिसका माल हरदा के सराफा व्यापारी सिद्धार्थ गोयल को बेचा। इन वारदातों में उसका साथ राजेश कोरकू ने भी दिया था। आरोपियों से एक सोने का मंगलसूत्र मनी और काले मनी छोटे पेंडल के साथ वजन 5 ग्राम कीमत 24 हजार रूपये, एक मोबाईल विवों कंपनी कीमत 10 हजार रूपये, नगदी 10 हजार 500 रूपये कुल कीमत 44 हजार 500 रूपये जब्त किए गए। इसके अलावा हुंडाई वरना कार, एक मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट कार भी जब्त की गई।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News: आकृति ग्रीन कॉलोनी में चोरी की वारदात

यह है पुराना रिकॉर्ड

आरोपियों के खिलाफ खंडवा में कई अपराध पंजीबद्ध है। आरोपी सत्तू उर्फ सत्यनारायण उर्फ वीर सिंह पिता विष्णु प्रसाद राजपूत उम्र 21 साल से पूछताछ कर रही है। इसी तरह जुनेद खान पिता मंसूर खान उम्र 26 साल से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने आभूषण कारोबारी सिद्धार्थ गोयल पिता वीरेंद्र गोयल उम्र 24 साल को भी गिरफ्तार किया है। इसके अलावा राजेश उर्फ फुल्लू पिता फुलसिंह उम्र 20 साल को हिरासत में लिया है। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी बबीता कठेरिया, एएसआई शेख मकसूद, अन्नीलाल पटेल, एमएस ठाकुर, सिपाही कमलेश नरवरिया, संदीप मीना, आरक्षक शिवकुमार, माया शंकर यादव, विजय बाँके ने सराहनीय भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में क्या इन रसूखदार बिल्डर के खिलाफ जिनकी दर्जनों शिकायतें थाने में धूल खा रही है उसमें कार्रवाई होगी।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

MP GRP News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!