Bhopal Property Fraud: पांच महीने के भीतर एक ही प्लॉट दो लोगों को बेचा

Share

Bhopal Prperty Fraud: मालिकाना हक को लेकर दोनों पक्ष थाने पहुंचे, जांच के बाद दस्तावेजों के आधार पर दर्ज किया जालसाजी का मुकदमा

Bhopal Property Fraud
सांकेतिक ग्राफिक डिजाइन टीसीआई

भोपाल। घर के सपने दिखाकर एक प्रॉपर्टी डीलर ने दो परिवारों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इसमें चौका देने वाला तथ्य यह भीहै कि एक परिवार ने तो एक मंजिला मकान भी बना लिया। जब दोनों पक्ष अपना कब्जे को लेकर पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचे तो पता चला उनके साथ फर्जीवाड़ा हो गया। मामले की तहकीकात भोपाल (Bhopal News) शहर के शाहजहांनाबाद थाना पुलिस कर रही है। पुलिस ने इस मामले के जालसाज आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

पुलिस के पास यह बोलकर पहुंचा मामला

शाहजहांनाबाद (Shahjahanabad) थाना पुलिस के अनुसार इस मामले की शिकायत गैस राहत कॉलोनी हाउसिंग बोर्ड निवासी (Housing Board Colony) पप्पू खान पिता चुन्नू खान ने दर्ज कराई है। उसने पुलिस को बताया कि निशातपुरा में स्थित दानिश कॉलोनी (Danish Colony) में 800 स्क्वायर फीट का प्लॉट उसने 04 अक्टूबर, 2021 को खरीदा है। जिसमें पप्पू खान ने एक मंजिला मकान बना लिया है। गृह प्रवेश का कार्यक्रम होना बाकी है। प्लॉट को पप्पू खान (PappuKhan) ने करीब साढ़े चार लाख रुपए में खरीदा था। इसी बीच उनके पास मेहबूब खान (Mehboob  Khan) पहुंचे गए। उन्होंने बताया कि यह प्लॉट उन्होंने छह लाख रुपए में 20 मार्च, 2022 में खरीदा है। रजिस्ट्री बेटी जोहरा खानम के नाम पर कराई है। एक ही प्लॉट के दो मालिक होने का पता चलने पर अधिकारियों से शिकायत की गई। जिसकी प्राथमिक जांच एएसआई अनंत पांडे (ASI Anant Pandey) ने की थी। जांच में पता चला कि पप्पू खान और मेहबूब खान ने प्लॉट ईदगाह हिल्स (Idgah Hills) स्थित सनराईज कॉलोनी (Sunrise Colony) में रहने वाले इरफान हुसैन (Irfan Hussain) पिता सज्जाद हुसैन उम्र 46 साल से खरीदा था। पप्पू खान ने प्लॉट का सौदा प्रॉपर्टी ब्रोकर मुजफ्फर अली उर्फ उमेर (Muzzafar Ali@Umer) के कहने पर किया था। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी इरफान हुसैन के खिलाफ 387/24 धारा 420 (जालसाजी के तहत प्रकरण) दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस के अफसर दो बार रजिस्ट्री कराने के मामले में उप पंजीयक कार्यालय में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका का पता लगा रहे हैं।

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal Property Fraud
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   Bhopal News : महिला समेत दो व्यक्तियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत 
Don`t copy text!