Bhopal News: भेल ठेकेदार का पार्टनर गिरफ्तार

Share

Bhopal News: दो सप्ताह पहले सख्त सजा दिलाने का बोलकर की थी खुदकुशी

Bhopal News
भेल ठेकेदार सरफराज खान

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ताजा न्यूज (Bhopal News) पिपलानी इलाके से मिल रही है। यहां एक भेल ठेकेदार ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। यह घटना दो सप्ताह पहले की है। जिसमें एक पेज का सुसाइड नोट भी पुलिस को मिला था। सुसाइड करने वाला भेल ठेकेदार ही था। जिसको कारोबार में उसके करीबी दोस्त ने धोखा दिया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार जेल भेज दिया है।

भाई से ज्यादा दिया स्थान

पिपलानी थाना क्षेत्र स्थित निजामुद्दीन कॉलोनी निवासी सरफराज आलम पिता एमजे खान उम्र 54 साल ने खुदकुशी की थी। यह घटना 2 जुलाई की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे थाने को पता चली थी। सरफराज आलम भेल में ठेकेदारी का काम करते थे। परिजन फंदे से उतारकर उन्हें पीपुल्स अस्पताल ले गए थे। पुलिस को परिवार ने एक पेज का सुसाइड नोट भी दिया है। यह सुसाइड नोट न्यायाधीश को संबोधित करते लिखा गया था। इसमें उन्होंने अपने पार्टनर छगनलाल पारढ़कर र आरोप लगाए हैं। पुलिस ने सुसाइड नोट को जांच के लिए जब्त कर लिया था। पत्र में उन्होंने लिखा था कि पार्टनर छगनलाल पराड़कार को वह भाई से ज्यादा मानते थे। लेकिन, उसने ठेकेदारी में उन्हें धोखा दिया।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

Bhopal News
भोपाल एफएसएल का वाहन— फाइल फोटो

मौत के मामले में पुलिस ने मर्ग क्रमांक 36/2021 दर्ज किया था। जांच एसआई केपी सिंह चौहान (SI KP Singh Chouhan) ने की थी। जिसमें पत्र को जांच के लिए क्यूडी शाखा भेजा गया था। पीएम और पत्र की रिपोर्ट लेने के बाद इस मामले में पुलिस ने 16 जुलाई की दोपहर लगभग एक बजे धारा 306 आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी छगनलाल पराड़कर को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।

यह भी पढ़ें:   कंबल में लिपटी मिली लाश

इन्होंने दर्ज कराया बयान

पिपलानी पुलिस ने बताया कि सरफराज खान की खुदकुशी मामले में सुसाइड नोट के अलावा परिजनों के भी बयान दर्ज किए गए हैं। जिसमें बेटे जैन खान, भाई समी आलम और मोहम्मद साहिब ने बहुत कुछ जानकारी पुलिस को दी। सरफराज खान भेल में 2008—09 से पार्टनरशिप में छगनलाल पराडकर के साथ भेल से ठेका लेने का काम करते थे। इस संबंध में दोनों के बीच अनुबंध भी हुआ था। पार्टनरशिप के लिए सिद्धार्थ नगर में स्थित मकान बेचकर 26 लाख ाुपए निवेश किए थे। इसके बावजूद वह रकम मांगकर उन्हें परेशान करता था।

यह भी पढ़ें: पुलिस कह रही है महिला सड़क दुर्घटना में जख्मी हुई थी, परिवार का दावा है कि उसकी पुलिस ने ही हत्या की है

खबर के लिए ऐसे जुड़े

Bhopal News
भरोसेमंद सटीक जानकारी देने वाली न्यूज वेबसाइट

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 7898656291 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!