Bhopal Crime News: झूठी एफआईआर लिखाने के लिए नाबालिग का इस्तेमाल

Share

Bhopal Crime News:  चौबीस घंटे की जांच के बाद पुलिस ने ऐसे साफ कर दी बदमाश की रची कहानी

Bhopal Crime News
सांकेतिक चित्र साभार

भोपाल। आपने फिल्मों में फंसाने को लेकर बच्चों के इस्तेमाल करने के किस्से सुने होंगे या कहे तो देखें भी होंगे। यह ऐसे ही नहीं बताया जाता है। कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है। घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Crime News) की है। इसमें पुलिस ने नाबालिग की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। लेकिन, जब जांच हुई तो वह एक बड़ी साजिश निकलकर सामने आई। नतीजतन, चार्जशीट दाखिल करने के पहले ही पुलिस को फरियादी को गवाह बनाकर दूसरे को आरोपी बनाना पड़ा।

कपड़े फाड़कर थाने पहुंचा था

टीटी नगर थाना पुलिस के अनुसार मुकदमा 24 जनवरी की दोपहर लगभग तीन बजे प्रकरण दर्ज हुआ था। इसमें धारा 324 लगी थी मतलब धारदार हथियार से हमला। लेकिन, हथियार चलने के कहीं निशान ही नहीं थे। शर्ट फटी हुई थी और पीठ पर मामूली खरोंच थी। यह देखकर पुलिस को शक हुआ। पुलिस सख्ती नहीं कर सकती थी क्योंकि शिकायत करने वाला नाबालिग था। उसकी उम्र 14 साल थी। जब प्यार से पूछा तो उसने सच्चाई बताई। उसने कहा कि ऐसा करने के लिए उसको विशाल ने कहा था। विशाल के खिलाफ पिछले दिनों रैंचो जो बदमाश भी है उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। नाबालिग के सहारे रैंचो को आरोपी बनाया जा रहा था। यह पता चलने के बाद नाबालिग के बयानों पर विशाल को आरोपी बनाया गया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के इस एसीपी की वर्दी वाली तस्वीर की कहानी जिसको भोपाल के लोग आसानी से भूल नहीं पाए

यह भी पढ़ें:   Girl Child Murder : डेढ़ साल की बच्ची से लिया पड़ोसन का बदला, पानी में डुबोकर की हत्या

खबर के लिए ऐसे जुड़े

हमारी कोशिश है कि शोध परक खबरों की संख्या बढ़ाई जाए। इसके लिए कई विषयों पर कार्य जारी है। हम आपसे अपील करते हैं कि हमारी मुहिम को आवाज देने के लिए आपका साथ जरुरी है। हमारे www.thecrimeinfo.com के फेसबुक पेज और यू ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें। आप हमारे व्हाट्स एप्प न्यूज सेक्शन से जुड़ना चाहते हैं या फिर कोई घटना या समाचार की जानकारी देना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर 9425005378 पर संपर्क कर सकते हैं।

Don`t copy text!